Sunday, October 20, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदेशगडकरी बोले- माजुली वासियों को जो मैंने आश्वासन दिया था, आज वह...

गडकरी बोले- माजुली वासियों को जो मैंने आश्वासन दिया था, आज वह पूरा हो रहा है

असमः चुनाव प्रचार के दौरान मैंने कहा था कि माजुली का पुल निश्चित रूप से बनेगा और आज यह कार्य शुरू होने जा रहा है। 925 करोड़ रुपये में पुल की लागत आई थी लेकिन 620 करोड़ रुपये में इस कार्य का कंट्रैक्ट दिया गया है। मैंने जो आश्वासन दिया था कि दो साल में पुल के निर्माण को पूरा करने की कोशिश होगी। केंद्रीय सड़क परिवहन, राजमार्ग व जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को माजुली में असम के लिए विभिन्न परियोजनाओं के शुभारंभ व शिलान्यास के कार्यक्रम में हिस्सा लेते हुए उपरोक्त बातें कहीं।

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने देश की अन्य कई योजनाओं की जानकारी साझा करते हुए बताया कि निर्माण के साथ ही कम पैसे में तकनीकी के तरीकों को बनाने पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम समेत पूर्वोत्तर के लिए जो सौगात दिया है, उसके लिए मैं उनका आभार जताता हूं। साथ ही उन्होंने धुबरी-फूलबारी पुल को लेकर कहा कि इससे असम और मेघालय को काफी लाभ मिलेगा। इस पुल के बनने से बांग्लादेश और भूटान के लोगों को भी बहुत लाभ मिलेगा। बताया कि आने वाले समय में और एक लाख करोड़ रुपये की परियोजना हम शुरू करने वाले हैं।

यह भी पढ़ेंः-सिल्वरवुड बोले- खिलाड़ियों को आईपीएल में नहीं खेलने के लिए कहना कठिन

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमें पूर्वोत्तर के आधारभूत ढांचे का विकास करने का आदेश दिया है, जिसके चलते तेजी से विकास हो रहा है। इसमें रेल, रोड, वाटर वे, हवाई सभी क्षेत्रों में तेजी से विकास हो रहा है। असम सभी क्षेत्रों में विकास कर रहा है। मैं इसके लिए विशेष रूप से असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल का आभार जता रहा हूं। मेरे विभाग की ओर से आज से 15 से 16 हजार करोड़ रुपये के कार्यों का शुभारंभ हो रहा है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें