सरकार की नीतियों के खिलाफ उतरा रोडवेज सांझा मोर्चा, दी ये चेतावनी

0
15

 

हिसारः हरियाणा रोडवेज कर्मचारी सांझा मोर्चा ने सरकार द्वारा विभाग में लागू की गई कर्मचारियों की तबादला नीति पर रोष व्यक्त किया है। मोर्चा ने इसके खिलाफ आंदोलन की घोषणा की है, वहीं हिसार डिपो के महाप्रबंधक पर भी कर्मचारियों को आंदोलन के लिए उकसाने और जरूरी काम नहीं करने का आरोप लगाया है। महाप्रबंधक के रवैये व कर्मचारियों द्वारा आवश्यक कार्य नहीं करने के विरोध में सांझा मोर्चा की ओर से उपायुक्त को शिकायत भी दी जाएगी।

सांझा मोर्चा के नेताओं ने शुक्रवार को बताया कि पिछले दिनों हिसार डिपो में हुई सांझा मोर्चा की राज्य स्तरीय बैठक में की गई घोषणा के अनुरूप आंदोलन की तैयारी शुरू कर दी गई है। मोर्चा नेताओं ने विभाग में लागू की गई तबादला नीति पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि इस तबादला नीति में उन कर्मचारियों का भी दूसरे डिपो में तबादला कर दिया गया जो इस तबादला अभियान में किसी भी तरह से शामिल नहीं हुए।

इसके अलावा, कर्मचारियों को उनके पसंदीदा डिपो के बजाय दूरस्थ डिपो में स्थानांतरित कर दिया गया, जिसके खिलाफ राज्य भर में 29 मई को डिपो और उप-डिपो स्तर पर दो घंटे का विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परिवहन मंत्री के साथ सांझा मोर्चा की बैठक में बनी सहमति मांगों को लागू नहीं करने के विरोध में आंदोलन की घोषणा की गयी है। इसके तहत 11 जून को फरीदाबाद में परिवहन मंत्री के आवास का घेराव और 26 जून को एक दिवसीय धरना होगा।

सांझा मोर्चा के नेताओं ने हिसार डिपो के महाप्रबंधक पर भी कर्मचारियों के लिए जरूरी काम नहीं करने का आरोप लगाया और कहा कि वह कर्मचारियों को आंदोलन के लिए उकसा रहे हैं। महाप्रबंधक की ढिलाई और थकाऊ नीति के कारण कर्मचारियों के दो हजार से अधिक छोटे-बड़े मामले लंबित हैं। महाप्रबंधक अधिकांश काम नहीं करना चाहता और वह जो भी करना चाहता है, उसके पिता उसे अपने साथ बैठने की अनुमति नहीं देते हैं। इतना ही नहीं महाप्रबंधक बदले की भावना से कर्मचारियों की सीट बदलते रहते हैं।

यह भी पढ़ेंः-WhatsApp जल्द ही यूजर्स को यूजरनेम सेट करने की देगा सुविधा, कर रहा नए फीचर पर काम

मोर्चा नेताओं ने बताया कि हिसार डिपो सांझा मोर्चा की ओर से 29 मई को उपायुक्त को ज्ञापन देकर महाप्रबंधक व उनके पिता के कामकाज की जानकारी दी जाएगी। इसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो महाप्रबंधक का घेराव किया जाएगा, जिसकी जिम्मेदारी जिला प्रशासन व डिपो प्रशासन की होगी। इस मौके पर सूरजमल पाबड़ा, सुभाष ढिल्लों, अमित जुगलान, राजकुमार चौहान, राजबीर दूहन, रामसिंह बिश्नोई, अरुण शर्मा, राजबीर बुडाना, सत्यवान, सोनू मोरे, सुरेश स्याहदवा, पवन बूरा, राजेश मुकलां और अनूप सातरोड भी मौजूद रहे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)