मुंबई मैराथन के लिए 55,000 से अधिक लोगों ने कराया पंजीकरण

43

मुंबईः टाटा मुंबई मैराथन के 18वें संस्करण के लिए रविवार, 15 जनवरी को 55,000 से अधिक प्रतिभागी मुंबई की सड़कों पर उतरेंगे, क्योंकि यह आयोजन कोविड-19 महामारी के बाद एक बार फिर से शुरू किया जा रहा है। यूएसडी 405,000 पुरस्कार राशि विश्व एथलेटिक्स गोल्ड लेबल रोड रेस दुनिया के शीर्ष 10 मैराथन में से एक है, और एक प्रतिस्पर्धी अंतर्राष्ट्रीय एलीट क्षेत्र में, इस वर्ष एक दर्जन से अधिक पुरुषों और छह महिलाओं ने कोर्स रिकॉर्ड के तहत व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। जमैका के योहान ब्लेक, सबसे कम उम्र के पुरुषों के 100 मीटर विश्व चैंपियन, अंतर्राष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर हैं और मुंबई में उनकी उपस्थिति इस आयोजन के बढ़ते प्रभाव को मदद मिलेगी।

ये भी पढ़ें..आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में मचा हाहाकार, दो जून की रोटी के पड़े लाले

टाटा संस ने कहा, टाटा मुंबई मैराथन के साथ जुड़ना दुनिया भर के धावकों के दृढ़ संकल्प और कड़ी मेहनत का जश्न मनाने का एक आदर्श मंच है। यह धर्मार्थ देने और सामुदायिक निर्माण के लिए एक मंच के रूप में भी काम करता है। यह बहुत गर्व की बात है। टीएमएम भारत भर से शौकिया और पेशेवर मैराथनर्स को देखेगा और दुनिया इस प्रमुख आयोजन में मानव सहनशक्ति की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए एक साथ आएगी। मुझे यकीन है कि मुंबईकर इसका स्वागत, समर्थन और जयकार करेंगे।

मुंबई मैराथन के आयोजक प्रोकैम इंटरनेशनल ने पहली बार इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट्स मैनेजमेंट के साथ मिलकर एक विशेष रिपोर्ट तैयार की है, जो इस प्रतिष्ठित रेस के आर्थिक, सामाजिक और स्वास्थ्य प्रभाव को मापती है। उनके अनुमान के अनुसार, इस आयोजन का कुल 202.78 करोड़ रुपये की लागत आई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)