Chhattisgarh में बढ़ी कोरोना वायरस की रफ्तार, 24 घंटे में मिले 27 नए मरीज

0
4

रायपुर (Chhattisgarh): छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार और तेज हो गई है। देर शाम स्वास्थ्य विभाग ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर प्रदेश में कोरोना की स्थिति की जानकारी दी। राज्य में 24 घंटे में 27 नए मरीज मिले हैं। सबसे ज्यादा 9 मरीज रायगढ़ में मिले हैं। दुर्ग में 5 और रायपुर में 4 मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में कुल एक्टिव केस की संख्या 107 हो गई है।

मंगलवार रात तक मिले 27 नए कोरोना मरीजों के बाद राज्य का पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 0.58 फीसदी हो गया है। इसके साथ ही रायगढ़ में सबसे ज्यादा 9 मरीज मिले हैं। इसके अलावा दुर्ग से 5, रायपुर से 4, बस्तर, कोरिया और बेमेतरा से 2-2, बालोद, धमतरी और सुकमा से 1-1 नए मरीज की पहचान की गई।

यह भी पढ़ें-Chhattisgarh: श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर CM का बड़ा बयान, 22 जनवरी…

रायगढ़ जिले में सबसे ज्यादा संक्रमित

रिपोर्ट के मुताबिक, रायगढ़ जिले में सबसे ज्यादा 30 मरीज कोरोना से संक्रमित हैं। वहीं, दुर्ग में 20, रायपुर में 17 और बस्तर में 6 मरीज कोरोना पाॅजिटिव हैं। बाकी जगहों पर कम संख्या में संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के राज्य कंट्रोल एंड कमांड सेंटर द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया कि कल 4642 सैंपलों की जांच की गयी। राज्य की पॉजिटिविटी दर 0.58 प्रतिशत है।

अस्पतालों को दिए गए दिशा-निर्देश 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोरोना से निपटने के लिए अस्पतालों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं। स्वास्थ्य संस्था संचालकों को सर्दी, खांसी और बुखार से पीड़ित मरीजों की कोरोना जांच करने का निर्देश दिया गया है। लोगों को भी सावधान रहने की जरूरत है। मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकलें। अगर आपको सर्दी, खांसी और बुखार के लक्षण हैं तो कोरोना की जांच जरूर कराएं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)