सड़क हादसे में घायल सिपाही की अस्पताल में मौत, परिजनों ने इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप

32
सिपाही

आगराः यूपी के आगरा जिले में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक सिपाही की मौत हो गई। वहीं सिपाही की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा काटा। परिजनों ने चिकित्कों और अस्पताल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए थाना हरीपर्वत में मुकदमा दर्ज कराया है। हालांकि पुलिस ने मामले की जांच कर आगे की कार्यवाही की बात कह रही है। मिलाी जानकारी के अनुसार टूंडला थाना में कार्यरत सिपाही प्रेम सिंह सोमवार रात अपनी ड्यूटी समाप्त कर एत्मादपुर की ओर आ रहे थे। इसी दौरान एत्मादपुर में हाईवे पर अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी। इस टक्कर में प्रेम सिंह बुरी तरह घायल हो गए। जिन्हें पुलिस ने टूंडला स्थित एफएच मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। वहां से उन्हें आगरा के एक निजी अस्पताल के लिए रेफर किया गया था। जहां सिपाही की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें..इंग्लैंड के इस हरफनमौला खिलाड़ी ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास, पहली बार टीम को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन

मृतक सिपाही के भाई ने चिकित्सक मुकुल कनौजिया और स्टाफ के खिलाफ तहरीर दी है। इस तहरीर में उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है कि घायल अवस्था में बड़े भाई जो टूंडला में पुलिस में आरक्षी हैं, उनका घर लौटते में एक्सीडेंट हो गया। उन्हें इलाज के लिए पुष्पांजलि हॉस्पिटल लाया गया था। लगभग 11:30 बजे जब उन्हें पुष्पांजलि हॉस्पिटल लाया गया तो स्टाफ और चिकित्सकों ने सबसे पहले फाइल बनवाने और पैसे जमा करने को कहा और उसी के बाद इलाज शुरू करने की बात कही।

परिजनों ने बताया कि 23 हजार रुपए काउंटर पर जमा करके फाइल बनवाई लेकिन इसके बावजूद भी पैसे की और डिमांड होने लगी और इलाज में लापरवाही बरती जाने लगी। जब हंगामा किया गया तो चिकित्सक मुकुल कनौजिया ने देर रात घायल अवस्था में उनके पैर में टांके लगाए और फिर कहा कि जितना देर पैसे जमा कराने में लगाओगे उतना ही आपके मरीज के लिए ठीक नहीं है। लगभग 2:30 बजे चिकित्सकों की लापरवाही के चलते सिपाही प्रेम सिंह ने दम तोड़ दिया। फिलहाल परिजनों ने थाने में तहरीर दी है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)