देश Featured

गश्त के दौरान BSF जवानों को मिली बड़ी कामयाबी, खेत में छिपाकर रखा 3kg ड्रग्स बरामद

नई दिल्ली: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के गुरदासपुर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर 3.170 किलोग्राम हेरोइन बरामद की है। ये हेरोइन पाकिस्तान से भारत की सीमा में भेजी गई थी। बीएसएफ की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

बीएसएफ ने बताया कि उनके जवानों ने पाकिस्तान से भेजे गए नशीले पदार्थ की बड़ी खेप बरामद की है। जानकारी के मुताबिक बुधवार सुबह गुरदासपुर सेक्टर के चंदू बटाला में बॉर्डर फेंसिंग के पास खेतों में गश्त के दौरान जवानों को सफेद रंग के 3 पैकेट मिले। इन्हें खेत में पराली में छिपाकर रखा गया था। तीनों पैकेट को खोलकर देखने पर उनके अंदर रखी 3.170 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। इसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में करोड़ों की आंकी जा रही है। वहीं इस बरामदगी के बाद जवानों द्वारा आसपास के ग्रामीणों से पूछताछ की जा रही है, ताकि ड्रग तस्करों तक पहुंचा जा सके।

ये भी पढ़ें-भारत के 19 विश्वविद्यालय ‘क्यूएस एशिया यूनिवर्सिटी रैंकिंग’ की टॉप 200...

बीएसएफ ने बताया कि सतर्क सैनिकों ने एक बार फिर राष्ट्र विरोधी तत्वों की प्रतिबंधित सामग्री की तस्करी के नापाक प्रयास को विफल कर दिया है। गौरतलब है कि पिछले कुछ महीने में पंजाब से लगी भारत पाकिस्तान की अलग अलग अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर ड्रग्स की तस्करी की घटनाओं में इजाफा हुआ है। इसके लिए बीएसएफ भी कई स्पेशल ऑपरेशन भी चला रहा है।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें