प्रदेश बिहार Featured

बिहार विधान परिषद चुनावः जदयू ने 11 सीटों पर तय किये उम्मीदवार

पटनाः बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए जदयू ने 11 सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर ली है। इनमें इस बार दो नाम नये हैं जो कभी विधान परिषद के उम्मीदवार नहीं रहे हैं। इसके साथ पार्टी ने पुराने चेहरों पर विश्वास जताते हुए उन्हें उम्मीदवारों की सूची में शामिल किया है। बताया जा रहा है कि जदयू ने निकाय कोटे से विधान परिषद के चुनाव के लिए पटना से वाल्मीकि सिंह का नाम तय किया है। वह पूर्व में विधान पार्षद रह चुके हैं। भोजपुर से राधाचरण सेठ का नाम भी इसी श्रेणी में है।

नालंदा से रीना यादव, गया से मनोरमा देवी, मुंगेर से संजय प्रसाद, मधुबनी से विनोद सिंह, पश्चिम चंपारण से राजेश राम, नवादा से सलमान रागिब और मुजफ्फरपुर से दिनेश सिंह का नाम सूची में है, जिन्हें जदयू चुनाव में उतार सकती है। नये उम्मीदवारों के नामों की सूची में दो सीटों से जदयू एक सीट सीतामढ़ी से रेखा पूर्व को उतार सकती है। माना जा रहा है कि उनका टिकट लगभग पक्का हो गया है। विधान परिषद के चुनाव में पहली बार रेखा पूर्व का नाम शामिल किया जाएगा। इसके साथ भागलपुर से विजय कुमार सिंह को जदयू के संभावित प्रत्याशी के रूप में माना जा रहा।

यह भी पढ़ेः केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बोले-सरकार के लक्ष्य को ताकत देगा आत्मनिर्भर भारत का यह बजट

विजय कुमार सिंह जमुई के रहने वाले हैं। रामविलास पासवान के जमाने में वह लोजपा के सक्रिय नेताओं में थे। चकाई से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। बताया जा रहा है कि तारापुर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव में वह जदयू के लिए काफी सक्रिय थे। उसी समय यह चर्चा हो गयी थी कि निकाय कोटे से विधान परिषद के चुनाव में वह भागलपुर से जदयू प्रत्याशी हो सकते हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)