प्रदेश बिहार क्राइम

बिहारः 50 लाख के गांजा के साथ कई नामी कारोबारी गिरफ्तार

बेगूसरायः बिहार में शराबबंदी के बाद गांजा और ड्रग्स समेत नशा का अन्य कारोबार काफी तेजी से फल-फूल रहा है। हालांकि बेगूसराय से लेकर बरौनी तक लगातार छापेमारी कर पूर्वोत्तर भारत से लाए जा रहे बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद किए जा रहे हैं। पिछले दिनों बरौनी जंक्शन पर रेल पुलिस ने दो दिनों में 30 लाख से अधिक का विदेशी सिगरेट बरामद किया था। उसके बाद अब नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) साढ़े पांच क्वींटल गांजा के साथ तस्कर, डिस्ट्रीब्यूटर और ट्रक चालक अगरतला गोमती त्रिपुरा निवासी अनुरा मियां को गिरफ्तार किया है। इस कार्रवाई में बरामद गांजा का मूल्य करीब 50 लाख बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें..जैकी श्राॅफ के बर्थडे पर पत्नी आयशा ने लिखा प्यार भरा नोट, बेहद रोमांटिक है इनकी लवस्टोरी

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एनसीबी क्षेत्रीय कार्यालय पटना के निदेशक कुमार मनीष के निर्देशन में गठित विशेष छापामारी दल प्राप्त गुप्त सूचना के सत्यापन के बाद बेगूसराय के जीरोमाइल गोलंबर के समीप पूर्व से जाल बिछाए हुए थी। तभी अगरतला से आ रहे मालवाहक ट्रक को रोककर जांच किया गया तो 55 पैकेट में भरा 547 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया। इस दौरान टीम ने ट्रक को स्कॉट कर रहे लग्जरी चार पहिया वाहन पर सवार गांजा तस्कर समस्तीपुर जिला के मथुरापुर ओपी क्षेत्र निवासी जवाहर साह, डिस्ट्रीब्यूटर बेगूसराय जिला के चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र के बसही निवासी प्रितम कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया तथा पूरे गिरोह के उद्भेदन के लिए पूछताछ किया जा रहा है। बरामद सभी 55 पैकेट में से दो-दो सैम्पल लेकर जांच के लिए दिल्ली लैब भेजा जाएगा। सभी पैकेट को लॉट के अनुसार नम्बरिंग कर फिर सील कर दिया गया है।

पूछताछ में प्रथम दृष्टया खुलासा हुआ है कि कि बरामद गांजा त्रिपुरा के अगरतला स्थित उदयपुर से बेगूसराय लाया जा रहा था। बरौनी जीरोमाइल से भगवानपुर के रास्ते इसे चेरिया बरियारपुर क्षेत्र में अनलोडिंग किया जाता। जहां से डिस्ट्रीब्यूटर के माध्यम से गांजा तस्कर जवाहर साह इसे बेगूसराय और समस्तीपुर के विभिन्न विक्रेताओं के यहां पहुंचाता। लेकिन इससे पहले ही एनसीबी की टीम ने जब्त कर लिया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)