पाकिस्तान में अब पेट्रोल की किल्लत, बस 20 दिनों का ही बचा है स्टाॅक

48
petrol
petrol

petrol

इस्लामाबादः पाकिस्तान में फिर से पेट्रोल और डीजल की कमी हो गई है। जैसे ही पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतों में होने वाली वृद्धि के बारे में अफवाहें फैली, स्टॉक की जमाखोरी शुरू हो गई। इतना ही नहीं, तेल का आयात करने में कंपनियों की विफलता भी इसका एक कारण बन गया। रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले महीने, सरकार ने तेल की कीमतों में संशोधन की निर्धारित तिथि से कुछ दिन पहले पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 35 पीकेआर (पाकिस्तानी रूपया) प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी।

कुछ पेट्रोल पंपों ने अब ग्राहकों को आपूर्ति बंद कर दी है। वे आने वाले दिनों में कीमत में संभावित वृद्धि के बाद इसे स्टोर करने और इसे बेचने की योजना बना रहे हैं। हालांकि, कुछ कंपनियां जो लेटर ऑफ क्रेडिट (एलसी) खोलने में मुद्दों के कारण पेट्रोलियम उत्पादों का आयात करने में विफल रहीं, वे भी अपने खुदरा दुकानों को ईंधन की आपूर्ति करने में असमर्थ हैं, जिसके कारण उत्पादों की कमी हो गई।

ये भी पढ़ें..सुपुर्द-ए-खाक हुए पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ, जनाजे में नहीं…

सूत्रों के मुताबिक देश में अगले 20 दिनों की मांग को पूरा करने के लिए पेट्रोल और डीजल का पर्याप्त स्टॉक है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में केवल छह शीर्ष कंपनियों (पाकिस्तान स्टेट ऑयल, टोटल, गो, शेल और एपीएल) के पास पेट्रोलियम उत्पादों का स्टॉक है। देश में कुल 9,800 पेट्रोल पंप हैं जिनमें से छह कंपनियों के पास 6,000 खुदरा दुकानों का नेटवर्क है। शेष तेल मार्केटिंग कंपनियां शेष 3,800 खुदरा दुकानों के लिए एलसी खोलने में मुद्दों के कारण पेट्रोलियम उत्पादों का आयात नहीं कर पाई हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)