नही थम रही आत्मदाह के प्रयास की घटनाएं, लोकभवन के बाहर युवक ने लगायी आग

0
32

लखनऊः राजधानी के लोकभवन के बाहर सोमवार को एक पीड़ित युवक ने खुद को आग लगा ली। भवन की सुरक्षा में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।

हजरतगंज थाना पुलिस के मुताबिक युवक का नाम 36 वर्षीय उमाशंकर है, जो कन्नौज का रहने वाला है। पीड़ित का आरोप है कि कुछ भूमाफियाओं ने उसकी जमीन को कब्जा कर लिया है। वह इसकी शिकायत लेकर थाने पहुंचा। लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत नहीं सुनी। अधिकारियों से भी गुहार लगाई, बावजूद इसके कोई कार्रवाई नहीं हुई। जमीन पर कब्जा होने और शिकायत पर कार्रवाई न होने से आहत होकर उसने आज लोकभवन के सामने आत्मदाह का प्रयास किया है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें-बजटः टैक्स नियमों में भारी सुधार, वरिष्ठ नागरिकों नहीं फाइल करना…

राजधानी में विधानसभा के सामने आत्मदाह का प्रयास करने की यह कोई पहली घटना नही है इससे पहले भी एक मां-बेटी ने भी आत्मदाह का प्रयास किया था। जिसमें मां की मौत हो गयी थी। वहीं कुछ दिन पहले एक महिला ने भाजपा कार्यालय के सामने खुद को आग लगा ली थी। जिसकी उपचार के दौरान मौत भी हो गयी थी। इसके अतिरिक्त आए दिन विधानभवन के सामने इस तरह की घटनाएं होती ही रहती है। वह भी तब जब यहां पुलिसकर्मियों की हमेषा मौजूदगी बनी रहती है।