प्रदेश दिल्ली

दिल्ली शराब घोटाला: विजय नायर और अभिषेक बोइनपल्ली को मिली जमानत

नई दिल्लीः दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट के स्पेशल जज एमके नागपाल ने दिल्ली शराब घोटाला मामले के आरोपित विजय नायर औऱ अभिषेक बोइनपल्ली को जमानत दे दी है। कोर्ट ने 9 नवम्बर को फैसला सुरक्षित रख लिया था। हालांकि, आज ही राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दोनों को पांच दिनों के लिए ईडी की हिरासत में भेज दिया।

सीबीआई ने इस मामले में 27 सितंबर को विजय नायर को गिरफ्तार किया था। विजय नायर मुम्बई स्थित वनली मच लाउडर नामक कम्पनी का पूर्व सीईओ और आम आदमी पार्टी का कम्यूनिकेशन इंचार्ज है। अभिषेक बोइनपल्ली को हैदराबाद से गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई के मुताबिक अभिषेक ने नवम्बर 2021 से लेकर जुलाई 2022 तक दिल्ली में आबकारी नीति के लागू होने के पहले हवाला के जरिये सह-आरोपित विजय नायर को और दिनेश अरोड़ा को पैसे ट्रांसफर किए थे। यह पैसे सह-आरोपित समीर महेंद्रू के खाते में आए वो अभिषेक के खाते में ट्रांसफर कर दिए गए।

इस मामले में एक आरोपित समीर महेंद्रू भी न्यायिक हिरासत में है। समीर महेंद्रू को ईडी ने 28 सितंबर को शराब घोटाला मामले में मनी लाॉड्रिंग के आरोप में गिरफ्तार किया था। समीर महेंद्रू इंडोस्पिरिट ग्रुप का मैनेजिंग डायरेक्टर है। समीर महेंद्रू को दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का करीबी बताया जाता है। सीबीआई ने दिल्ली के शराब घोटाला मामले में जिन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, उनमें महेंद्रू का भी नाम है। एफआईआर के मुताबिक समीर महेंद्रू ने मनीष सिसोदिया के करीबी को पांच करोड़ रुपये दिए थे। दिल्ली की आबकारी नीति के निर्माण में महेंद्रू की मुख्य भूमिका बतायी जा रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)