गैर-आईटी छात्र भी होंगे डिजिटल कौशल से लैस, शेल-माइक्रोसॉफ्ट ने की ये घोषणा

29

नई दिल्ली: शेल इंडिया और माइक्रोसॉफ्ट ने कर्मचारियों को भविष्य के लिए तैयार कौशल से लैस करने की अपनी संयुक्त प्रतिबद्धता के तहत व्यावसायिक शिक्षा संस्थानों में छात्रों को डिजिटल कौशल प्रदान करने के लिए एक सहयोग की घोषणा की।

इस परियोजना का लक्ष्य 24 सरकारी संस्थानों में 5,000 कम सेवा प्राप्त युवाओं को डिजिटल उत्पादकता और रोजगार कौशल के साथ सक्षम बनाना और उन्हें विनिर्माण और ऊर्जा क्षेत्रों में डिजिटल करियर के लिए तैयार करना है। लतिका तनेजा, कॉरपोरेट रिलेशंस की प्रमुख, शेल इंडिया, ने एक बयान में कहा, “शैल और माइक्रोसॉफ्ट के बीच यह सहयोग भविष्य के लिए तैयार कार्यबल बनाने और आईटीआई और पॉलिटेक्निक कॉलेजों में छात्रों के लिए सीखने और नौकरी के नए अवसर खोलने में मदद करेगा।

यह भी पढ़ें-Play Store Kaise Kare Download? जानें प्ले स्टोर डाउनलोड करने का तरीका

इसके अलावा, कंपनी ने कहा कि कार्यक्रम का पहला चरण गुजरात, हरियाणा, दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु में आईटीआई और इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, फैशन डिजाइनिंग और अन्य डिजिटल नौकरियों जैसे पॉलिटेक्निक ट्रेडों में छात्रों के लिए आजीविका के अवसरों को सक्षम करेगा। इसके अतिरिक्त अवसरों के बारे में जागरूकता पैदा करने पर ध्यान दिया जाएगा, यह पहल इन संस्थानों में डिजिटल लर्निंग लैब को बढ़ाने और कार्यक्रम के परिणामों को बनाए रखने के लिए संकाय सदस्यों की क्षमता का निर्माण करने में मदद करेगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)