Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदुनियाइमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में उतरे समर्थक, पुलिस ने किया...

इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में उतरे समर्थक, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

 

imran-khan

इस्लामाबादः इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में सड़क पर जमा पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कार्यकर्ताओं पर पाकिस्तानी पुलिस कहर बनकर टूटी। बुधवार को इमरान खान के समर्थकों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने पहले आंसू गैस के गोले दागने के बाद पानी की बौछार का इस्तेमाल किया और बाद में उन पर जमकर लाठी चार्ज किया। लाहौर में पीटीआई की रैली के पूर्व में ही सरकार ने यहां धारा 144 लागू कर दी थी। पीटीआई ने कहा कि उसके “शांतिपूर्ण” कार्यकर्ताओं को बिना किसी वजह के गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि बुधवार को पीटीआई कार्यकर्ता सड़क पर उतरे, पुलिस ने सभी एंट्री रोकते हुए इमरान खान के आवास के रास्ते में कंटेनर और बैरियर लगाए थे। प्रदर्शन के मद्देनजर प्रांतीय राजधानी में सार्वजनिक सभाओं पर प्रतिबंध लगाने वाली धारा 144 लागू कर दी थी।

पीटीआई का आरोप है कि पुलिस ने महिलाओं सहित पार्टी कार्यकर्ताओं पर पानी की बौछारें छोड़ीं। आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठीचार्ज किया। पार्टी ने कहा कि पुलिस ने विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस वैन में बिठा दिया। दंगा पुलिस नेज़मान पार्क में खड़ी पीटीआई कार्यकर्ताओं की कारों को भी तोड़ दिया। उनका आरोप है कि पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई का विरोध करने वाले पत्रकारों के साथ भी मारपीट की।

उल्लेखनीय है कि पिछले रविवार को पुलिस मुख्य रूप से बड़ी संख्या में पीटीआई कार्यकर्ताओं के प्रतिरोध के चलते इमरान खान को गिरफ्तार करने में विफल रही थी। इसके बाद से शहबाज सरकार बौखलाई हुई है।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें