Thursday, October 17, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशग्रामीणों ने सभी कक्षाओं के लिए खोला स्कूल, ग्राम सभा ने इस...

ग्रामीणों ने सभी कक्षाओं के लिए खोला स्कूल, ग्राम सभा ने इस दिन पारित किया था प्रस्ताव

फतेहाबाद: मंगलवार को गांव भूथन कलां में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पहली कक्षा से लेकर बारहवीं कक्षा तक सभी बच्चों के लिए खोल दिया गया। स्कूल में शिक्षा समिति, स्कूल प्रबंधन समिति और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे। सुबह 10 बजे सभी विद्यार्थी अपने माता-पिता, अभिभावकों के साथ स्कूल में उपस्थित हुए। गत 29 जनवरी को स्कूल खोलने संबंधी प्रस्ताव ग्राम सभा ने पारित करके स्कूल प्रिंसिपल को सौंप दिया था और कहा था कि इसे प्रशासन और सरकार को भेजकर 1 फरवरी से बच्चों की पढ़ाई समुचित रूप से शुरू करवाई जाए। सुबह जब बच्चे स्कूल में पहुंचे तो उनकी पढ़ाई की कोई व्यवस्था न होने पर शिक्षा समिति, स्कूल प्रबंधन समिति और ग्रामीणों ने बच्चों की प्रार्थना सभा करवा कर विधिवत रूप से स्कूल शुरू किया गया।

प्रार्थना सभा और राष्ट्रीय गान के पश्चात खुले मैदान में उचित दूरी पर बच्चों को बैठाकर बालसभा का आयोजन किया गया। कई दिनों की छुट्टियों के बाद स्कूल आए बच्चों में बहुत उत्साह और हौंसला था। बहुत से बच्चों ने बालसभा के कार्यक्रम में देशभक्ति गीत, कविताएं, चुटकुले सुनाए। कुछ बच्चों ने सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछे जिनका उत्तर बच्चों ने दिया। दोपहर 12 बजे सभी ग्रामीण और बच्चे स्कूल के मेन गेट पर बैठे और 1 घंटे वहां बैठ कर धरना दिया। धरने पर मौजूद महिलाओं और नौजवानों ने जमकर सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और जल्दी से जल्दी सुचारू पढ़ाई शुरू करवाने के लिए मांग की।

यह भी पढ़ेंः-UP Chunav: अब कल्याणपुर सीट से नामांकन करेंगी नेहा तिवारी, इस वजह से कांग्रेस ने बदला प्रत्याशी

इस अवसर पर बोलते हुए बीरबल बिजारणियां ने कहा कि कल भी बच्चे इसी तरह स्कूल आएंगे और सभी ग्रामीण भी उनके साथ स्कूल में आएंगे। यदि कल प्रशासन विधिवत रूप से सुचारू पढ़ाई शुरू नहीं करवाता है तो स्कूल के गेट पर ही धरना शुरू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पिछले 2 साल से बच्चे बिना पढ़ाई के घर बैठे हैं और लगता है कि सरकार ने बच्चों का भविष्य चौपट करने की पूरी योजना बना ली है। बच्चों के भविष्य के साथ इस तरह के खिलवाड़ को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इसके लिए अन्य गांवों से भी संपर्क करके बड़ी लामबंदी करते हुए बड़ी योजना बनाई जाएगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें