Xiaomi 200 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च कर सकती है नया स्मार्टफोन

बीजिंगः स्मार्टफोन बनाने वाली चीनी कंपनी Xiaomi कथित तौर पर एक कैमरा-केंद्रित स्मार्टफोन लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें 200 मेगापिक्सल का सेंसर हो सकता है।

वर्तमान में किसी भी स्मार्टफोन में 108 मेगापिक्सल सबसे बड़ा कैमरा सेंसर है। गिज्मोचाइना ने एक रिपोर्ट के हवाले से सोमवार को बताया कि ऐसा माना जा रहा है कि यह सेंसर सैमसंग से लिया जाएगा और इसमें 0.64यूएम यूनिट पिक्सेल होने की उम्मीद है।

हाल ही में उद्योग के एक विख्यात जानकार ने खुलासा किया था कि दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज कंपनी सैमसंग इस साल कंपनी के आईएसओसेल के तहत एक नया इनोवेटिव सेंसर लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें 200 मेगापिक्सल का इमेज सेंसर होगा। सैमसंग ने यह भी संकेत दिया है कि वह गैलेक्सी एस21 अल्ट्रा में दिए गए 108 मेगापिक्सल सेंसर से भी कहीं अधिक क्षमता वाला 200 मेगापिक्सल का इमेज सेंसर विकसित कर रही है।

हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है, मगर कंपनी की ओर से आगामी गैलेक्सी एस 22 सीरीज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन में नए 200 मेगापिक्सल सेंसर का उपयोग किए जाने की संभावना है। यह कंपनी के नए फोल्डेबल स्मार्टफोन का भी एक हिस्सा हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः-अस्पताल में मरीजों की सेवा से लेकर श्मशान तक लोगों की मदद कर रहे स्वयंसेवक

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले साल कंपनी ने घोषणा की थी कि वह 600 मेगापिक्सल के स्मार्टफोन इमेज सेंसर पर काम कर रही है, हालांकि, इसे बाजार में उतारने में अभी कई साल लग जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच हम एक 200 मेगापिक्सल कैमरा सेंसर से लैस स्मार्टफोन लॉन्चिंग का इंतजार कर रहे हैं, जो कि जल्द ही सामने आ सकता है।

loading...