Home टेक X ने शुरू किया ये कमाल का नया फीचर, यूजर्स कर सकेंगे...

X ने शुरू किया ये कमाल का नया फीचर, यूजर्स कर सकेंगे ये काम

X introduces post highlighting feature for paid users

सैन फ्रांसिस्को: एलन मस्क के स्वामित्व वाली एक्स कॉर्प (पूर्व में ट्विटर) ने एक नई सुविधा शुरू की है जो भुगतान करने वाले उपयोगकर्ताओं को एक नए ‘हाइलाइट्स’ टैब के माध्यम से अपने कुछ पोस्ट को हाइलाइट करने की अनुमति देगा। टेकक्रंच की रिपोर्ट के अनुसार, माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने हाइलाइट फीचर के बारे में विवरण शामिल करने के लिए अपने ‘अबाउट एक्स प्रीमियम’ पेज को अपडेट किया है।

फीचर के विवरण में कहा गया है, “उन पोस्टों को हाइलाइट करके अपनी सर्वश्रेष्ठ पोस्ट दिखाएं और वे आपकी प्रोफ़ाइल पर एक समर्पित टैब में दिखाई देंगे।” एक्स पिछले कुछ दिनों से कुछ ग्राहकों के लिए एक नया ‘हाइलाइट’ टैब जारी कर रहा है, हालांकि कंपनी के अपडेटेड सपोर्ट पेज के अनुसार, यह सुविधा अब सभी भुगतान किए गए उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। प्लेटफ़ॉर्म पहले से ही उपयोगकर्ताओं को अपने एक ट्वीट को अपनी प्रोफ़ाइल पर पिन करने की अनुमति देता है ताकि आगंतुक इसे पहले देख सकें, हालांकि, कई ट्वीट्स में जानकारी पैक करना संभव नहीं था। ‘हाइलाइट’ टैब एक कलाकार के लिए अपने को हाइलाइट करने के लिए उपयोगी हो सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि काम या किसी लेखक के लिए उनके सबसे लोकप्रिय लेखों को उजागर करना। भुगतान करने वाले उपयोगकर्ता पोस्ट के तीन-बिंदु मेनू पर टैप करके और फिर “हाइलाइट से जोड़ें/निकालें” विकल्प का चयन करके अपनी किसी भी पोस्ट को हाइलाइट्स टैब में जोड़ सकते हैं।

यह भी पढ़ें-Samsung Galaxy Z फोल्ड 5 मल्टी-टास्किंग व गेमिंग के अगले युग का है स्मार्टफोन,…

नए हाइलाइट्स टैब के अलावा, कंपनी ने अपनी प्रीमियम सेवा के लिए भुगतान करने के लिए अधिक लोगों को लुभाने के प्रयास में ट्वीटडेक को केवल ग्राहक उत्पाद बना दिया। इस बीच, एक्स ने अपने प्लेटफ़ॉर्म पर प्रचारित खातों के $100 मिलियन मूल्य के विज्ञापन व्यवसाय को रोक दिया है और विज्ञापनदाताओं को नए अनुयायियों को आकर्षित करने के लिए प्लेटफ़ॉर्म की समय सीमा के भीतर अपने खातों को बढ़ावा देने की अनुमति नहीं देगा। एक्सियोस द्वारा देखे गए विज्ञापन ग्राहकों को एक ईमेल के अनुसार, कंपनी ने कहा कि उसने पिछले शुक्रवार से अनुयायियों के उद्देश्यपूर्ण विज्ञापन इकाइयों का मूल्यह्रास शुरू करने की योजना बनाई है। यह परिवर्तन सामग्री प्रारूपों को प्राथमिकता देकर एक्स अनुभव को अनुकूलित करने के एक बड़े प्रयास के हिस्से के रूप में आता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

Exit mobile version