23 फरवरी से शुरु होगा WPL 2024 का रोमांच, सिर्फ इन दो शहरों में होंगे मैच

10

नई दिल्लीः महिला प्रीमियर लीग (WPL 2024) के दूसरे सीज़न के कार्यक्रम की घोषणा हो गई है। डब्लूपीएल के दूसरे सीज़न की शुरुआत 23 फ़रवरी से होगी। पिछले सीज़न के विजेता मुंबई इंडियंस और उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स के बीच आगामी सीज़न का पहला मैच खेला जाएगा। बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच यह भिड़ंत होगी। कुल पांच टीमों वाली इस लीग का फाइनल 17 मार्च को खेला जाएगा।

दिल्ली और बेंगलुरु खेले जाएंगे मुकाबले

इस बार इस सीज़न के मुक़ाबले बेंगलुरु और दिल्ली में खेले जाएंगे जबकि पिछली बार लीग के सभी मैच मुंबई और नवी मुंबई में खेले गए थे। टूर्नामेंट का पहला चरण यानी शुरुआती 11 मैच बेंगलुरु में खेले जाएगा जबकि अंतिम 11 मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाएंगे, जिसमें नॉकआउट मुक़ाबले भी शामिल हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अपने अभियान की शुरुआत यूपी वॉरियर्ज़ के साथ करेगी। यह मैच 24 फ़रवरी को खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें..आईसीसी ने Jasprit Bumrah को लगाई जमकर फटकार, सामने आया ये बड़ा कारण

दिल्ली और मुंबई के बीच होगा पहला मुकाबला

वहीं, गुजरात जायंट्स अपना पहला मैच मुंबई के ख़िलाफ़ 25 फ़रवरी को खेलेगी। दिल्ली में पहला मैच 5 मार्च को खेला जाएगा और यहां भी पहला मुक़ाबला दिल्ली और मुंबई के बीच ही खेला जाएगा। एक भी दिन डबल हेडर मुक़ाबले नहीं खेले जाएंगे। 23 फ़रवरी से लेकर 13 मार्च तक प्रत्येक दिन एक मैच खेला जाएगा। एलिमिनेटर का आयोजन 15 मार्च को होगा जबकि फ़ाइनल 17 मार्च को खेला जाएगा।

सबसे महंगी खिलाड़ी काशवी गौतम

WPL 2024 के लिए आयोजित हुए ऑक्शन में दिल्ली ने एनाबल सदरलैंड और गुजरात ने काशवी गौतम को 2-2 करोड़ रुपए में ख़रीदा था। यूपी ने वृंदा दिनेश को 1.3 करोड़ रुपए में अपने दल में शामिल किया जबकि मुंबई ने दक्षिण अफ़्रीका की स्पिनर शबनिम इस्माइल को 1.2 करोड़ रुपए में ख़रीदा था। हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में मुंबई ने पिछले सीज़न की ट्रॉफ़ी अपने नाम की थी। फ़ाइनल में मुंबई ने दिल्ली को सात विकेट से हराया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)