World Cup 2023: भारत के वर्ल्ड कप अभ‍ियान को लगा तगड़ा झटका, न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे पांड्या

21

Hardik-Pandya-Injured

Hardik Pandya, India vs New Zealand- नई दिल्लीः भारत के वर्ल्ड कप अभ‍ियान को तगड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ धर्मशाला में 22 अक्तूबर को होने वाले अगले मैच से बाहर हो गए हैं। जो भारत के ल‍िहाज से बेहद अहम मुकाबला है। इस मैच में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से कड़ी टक्कर म‍िलने की पूरी संभावना है। ऐसे में पांड्या का टीम में न होना कप्तान रोह‍ित शर्मा को प्लेइंग 11 को लेकर भी काफी माथापच्ची करनी होगी। BCCI ने शुक्रवार को हार्दिक का हेल्थ अपडेट जारी किया है।

बता दें कि टीम इंडिया के उप-कप्तान हरफनमौला हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ भारत के मैच के दौरान अपनी ही गेंदबाजी पर फील्डिंग करते समय बाएं टखने में चोट लग गई थी। चोट मैच के नौवें ओवर और हार्दिक के पहले ओवर के दौरान लगी, जब उन्होंने फॉलो-थ्रू पर अपने पैर से गेंद को रोकने की कोशिश की। जिसके बाद वह लड़खड़ाते हुए मैदान से बाहर चले गए। इस ओवर को पूर्व कप्तान विराट कोहली ने पूरा किया।

ये भी पढ़ें..IND vs BAN: टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में लगाया जीत का चौका, कोहली ने जड़ा 48वां शतक

BCCI ने जारी किया हार्दिक का हेल्थ अपडेट

BCCI ने शुक्रवार को हार्दिक का हेल्थ अपडेट जारी करते हुए बताया कि- पांड्या को स्कैन के लिए ले जाया गया और उन्हें आराम की सलाह दी गई है। वह बीसीसीआई की मेडिकल टीम की लगातार निगरानी में रहेंगे। बीसीसीआई ने कहा कि वह 20 अक्टूबर को टीम के साथ धर्मशाला नहीं जाएंगे और अब सीधे लखनऊ में टीम से जुड़ेंगे जहां भारत इंग्लैंड से खेलेगा। भारत ने बांग्लादेश द्वारा दिए गए 257 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया और सात विकेट से मैच जीत लिया।

पांड्या की चोट पर कप्तान रोहित का र‍िएक्शन

खबरों की माने तो हार्दिक को बेंगलुरु ले जाया जाएगा क्योंकि उन्हें एनसीए में रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है। वहां इंग्लैंड के विशेषज्ञ डॉक्टर उनका इलाज करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें इंजेक्शन दिए जाएंगे। मैच में चोटिल होने के बाद हार्दिक को स्कैन के लिए ले जाया गया था। बाद में वह टीम में शामिल हुए, लेकिन पूरा मैच नहीं खेल सके। वहीं मैच के बाद रोहित शर्मा ने चोट की गंभीरता को कम करते हुए कहा, “उन्हें थोड़ी तकलीफ हुई है, चिंता की कोई बड़ी बात नहीं है। हम कल सुबह देखेंगे कि वह कैसा महसूस करते हैं और फिर योजना बनाएंगे कि आगे कैसे बढ़ना है।”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)