Women World Cup 2022: दक्षिण अफ्रीका को लगा तगड़ा झटका, कप्तान डेन वान नीकर्क वर्ल्ड कप से हुई बाहर

जोहानसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम को 2022 आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप से पहले तगड़ा झटका लगा है। दरअसल चोट के कारण कप्तान डेन वान नीकर्क टूर्नामेंट शुरु होने से पहले ही बाहर हो गई है। बताया जा रहा है कि कप्तान वान अपने घर में फिसल गई थीं, जिससे उनके टखने में फ्रेक्चर हो गया। वह करीब तीन महीने तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगी।

ये भी पढ़ें..सीएम योगी ने दलित कार्यकर्ता के घर मनाया मकर संक्रांति का पर्व, खिचड़ी का भी लिया आनंद

वहीं क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने गुरुवार को पुष्टि की है कि चोट के कारण कप्तान डेन वैन निकेर्क कम से कम तीन महीने के लिए क्रिकेट से दूर हो गई हैं, जिसके कारण वह वेस्टइंडीज के साथ होने वाली वनडे सीरीज और महिला विश्व कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगी। पिछले हफ्ते घर में गिरने के बाद 28 वर्षीय खिलाड़ी चोटिल हो गई थीं।

चार मार्च से शुरू हो रहा विश्व कप

सीएसए ने एक बयान में कहा, “दक्षिण अफ्रीकी कप्तान डेन वैन निकेर्क चोट लगने के कारण कम से कम तीन महीने के लिए क्रिकेट से बाहर हो गई हैं और प्रशिक्षण शिविर, वेस्टइंडीज दौरे और 4 मार्च से शुरू होने वाले न्यूजीलैंड आईसीसी महिला विश्व कप 2022 की मेजबानी के लिए अनुपलब्ध रहेंगी।” सीएसए ने 28 जनवरी से 6 फरवरी के बीच जोहानसबर्ग में वेस्टइंडीज के खिलाफ चार मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से पहले शुक्रवार को नए कप्तान की घोषणा नहीं की है।

टीम के डॉक्टर गेटसेवे ने कहा, “निकेर्क की बारीकी से निगरानी की जाएगी और पूरी तरह से उनका इलाज किया जा रहा है। वह 12 सप्ताह से पहले ठीक नहीं हो पाएगी।” दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड ने शिविर के लिए 21 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की है, जिसमें वरिष्ठ नाम शबनीम इस्माइल, मारिजाने कप, अयाबोंगा खाका और लिजेल ली शामिल हैं। सीएसए ने पश्चिमी प्रांत के अनकैप्ड बल्लेबाज डेलमारी टकर को भी चुना और रायसिबे नोजाखे को एक और मौका दिया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)