पिता से बात करने के बाद तीन साल के मासूम के साथ महिला ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

24
woman-committed-suicide-along-with-her-child

बांसवाड़ा: आंबापुरा थाना क्षेत्र के कुंडला खुर्द गांव में एक मां ने अपने तीन साल के बेटे की हत्या कर दी और फिर खुदकुशी कर ली। मृतका का पति हैदराबाद में मजदूरी करता है। उस समय उसकी सास और ससुर भी घर पर नहीं थे।

पहले बेटे को फांसी पर लटकाया

थानाधिकारी कालूराम ने बताया कि घर पर नारायण की पत्नी शकुंतला (24) और उसका बेटा पीयूष (3) अकेले थे। उसका पति नारायण हैदराबाद में मजदूरी करता है। घर पर शकुंतला अपने बेटे और सास-ससुर के साथ रहती थी। उसके ससुर खेत पर गए थे, जबकि सास मनरेगा में काम करने गई थी। घर पर शकुंतला ने अपनी साड़ी का फंदा बनाकर बेटे को फांसी पर लटका दिया। इसके बाद खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पिता को की थी आखिरी कॉल

थानाधिकारी ने बताया कि शकुंतला के पिता महाराष्ट्र में मजदूरी करते हैं। मृतका के पिता और पति के आने के बाद रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। घटना के कुछ देर बाद पड़ोसी घर में गया तो देखा कि मां-बेटा दोनों फंदे पर लटके हुए थे। सूचना मिलने पर ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। सरपंच ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची तब तक ग्रामीणों ने बच्चे का शव नीचे उतार लिया था, लेकिन महिला का शव अभी भी फंदे पर लटका हुआ था। पुलिस ने महिला के शव को नीचे उतारा। दोनों शवों को निजी वाहन से ले जाकर एमजी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। पुलिस ने बताया कि परिजन अभी मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने को तैयार नहीं हैं।

यह भी पढ़ेंः-पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर खड़े वाहन से टकराई तीर्थ यात्रियों से भरी बस, चार की मौत

शकुंतला के मोबाइल की जांच की गई तो पता चला कि सुबह उसकी पिता से आखिरी बार बात हुई थी। उनके बीच क्या चर्चा हुई, यह पिता के आने के बाद ही पता चलेगा। घटना के बाद उसके मायके व ससुराल पक्ष के लोग आ गए थे। उनका कहना है कि पति व पिता के आने के बाद ही पोस्टमार्टम कराया जाए। दोनों के मंगलवार सुबह या दोपहर तक आने की उम्मीद है। ग्रामीणों ने बताया कि शकुंतला की शादी चार साल पहले नारायण से हुई थी। पति-पत्नी के बीच झगड़े व अन्य विवादों के बारे में ग्रामीणों ने अनभिज्ञता जताई।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)