जब बुजुर्ग महिला ने डीएम को समझ लिया नेता, कहा-‘हम तुमई का वोट देई बबुआ’

104

कानपुर देहातः प्रधानी चुनाव का असर अब ग्रामीणों में साफ देखने को मिलने लगा है। इसका ताजा उदाहरण उस समय देखने को मिला जब जिलाधिकारी द्वारा कम्बल वितरण का कार्य किया जा रहा था। इस दौरान एक बुजुर्ग महिला ने डीएम से बोला ‘हम तुमई का वोट देई बबुआ’। यह सुनकर जिलाधिकारी समेत अन्य लोग हंसने लगे और बुजुर्ग को बताया कि यह मुख्यमंत्री द्वारा चलाया जा रहा अभियान है और जो कम्बल बांट रहे हैं वो जिलाधिकारी हैं कोई नेता नहीं।

ठंड के मौसम के बीच जिला पंचायत और प्रधानी चुनाव की गर्म जोशी देखने को साफ मिल रही है। चुनाव में बाजी लगाने वाले सभी लोगों ने अपना-अपना पासा भी फेंकना शुरू कर दिया है। आने वाले चुनाव के इस माहौल में लोगों की मदद करने वाले जिलाधिकारी को भी नेता समझा जा रहा है।

यह भी पढ़ें-विदाई से पहले चीन को ट्रंप का एक और झटका, सरकारी कंपनी को किया ब्लैकलिस्ट

दरअसल, बीते कुछ दिनों से सर्द हवाओं ने मौसम को पलट दिया है। जिसके चलते प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जनपद के जिलाधिकारियों को आदेशित किया है कि वह सभी अपने जनपद में जगह-जगह जाकर कम्बल वितरण और अन्य जरूरी सामान को लोगों तक पहुंचाने का काम करेंगे। इसी कड़ी में जनपद के जिलाधिकारी दिनेश चंद्र और पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चैधरी लोगों को कम्बल वितरण कर रहे थे। इसी दौरान बकरी चराने वाली एक बुजुर्ग को जब वह कम्बल देने लगे तो उसने सोचा कि यह कोई नेता हैं और चुनाव के लिए कम्बल बांट रहे हैं। जिसके चलते वह महिला जिलाधिकारी से बोली कि हम तुमई का वोट देई बबुआ। जिस पर जिलाधिकारी समेत सभी अधिकारी हंस पड़े और उनको बताया कि यह कोई नेता नहीं बल्कि जनपद के जिलाधिकारी हैं। जिस पर महिला ने उनको आशीर्वाद दिया और कहा कि ऐसे ही नेक काम करते रहें।