WI vs UGA T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज की प्रचंड जीत, युगांडा को 134 रन से रौंदा

27
T20 World Cup

WI vs UGA T20 World Cup 2024: गुयानाः टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप-सी में शनिवार को खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज ने युगांडा को 134 रनों से हराकर बड़ी जीत दर्ज की। वेस्टइंडीज की जीत के हीरो बाएं हाथ के स्पिनर अकील हुसैन रहे, ज‍िन्होंने 4 ओवर में 11 रन देकर 5 विकेट झटके। अकील हुसैन की फिरकी के सामने युगांडा के बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए।

Wi Vs Uga Highlights : 39 रनों पर सिमटी युगांडा 

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉनसन चार्ल्स के 42 गेंदों पर 44 और आंद्रे रसेल के 17 गेंदों पर 30 रनों की मदद से 20 ओवर में 173/5 का स्कोर बनाया। जवाब में युगांडा की टीम 12 ओवर में सिर्फ 39 रनों पर ही सिमट गई। युगांडा का कोई भी बल्लेबाज वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के आगे ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सका। वेस्टइंडीज के लिए अकील हुसैन ने सिर्फ 11 रन देकर पांच विकेट झटके। अकील का वेस्टइंडीज के लिए टी20 में दूसरे और टी20 विश्व कप में छठा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

ये भी पढ़ेंः- IND vs PAK World Cup 2024: भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज, जानें किसका पलड़ा भारी

173 रनों के लक्ष्य का बचाव करने उतरी वेस्टइंडीज ने शुरू से ही युगांडा के बल्लेबाजों पर दबदबा बनाए रखा। अकील हुसैन ने पावरप्ले के दौरान अपने तीन ओवरों में तीन विकेट लेकर आक्रमण की अगुआई की। रोमारियो शेफर्ड और रसेल ने भी विकेट लेकर योगदान दिया। अकील ने सातवें ओवर के दौरान अपने शानदार स्पेल में चौथा और पांचवां विकेट लिया।

West Indies vs Uganda: वेस्टइंडीज का शानदार आगाज

बता दें कि दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज ने टी20 विश्व कप का शानदार आगाज किया है। टीम ने अपने पहले दोनों मैच जीते हैं। वेस्टइंडीज की टीम ग्रुप सी में अफगानिस्तान के बाद चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि युगांडा की टीम तीन मैचों में एक जीत और दो हार के साथ दो अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)