अवैध कब्जे को लेकर सख्त हुईं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, मांगी पूरी रिपोर्ट

55
west-bengal-government-

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में लगातार सामने आ रहे सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। राज्य सचिवालय के एक सूत्र ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की खबरों पर नाराजगी जताई है।

बुनियादी सुविधाओं सुधार के निर्देश

राज्य सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि बनर्जी ने संबंधित अधिकारियों को 24 जून तक इस संबंध में रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने पुलिस को निर्देश दिया है कि अगर इस तरह के अवैध कब्जे की सूचना मिलती है तो सख्त कार्रवाई की जाए। सूत्रों ने बताया कि भूमि विभाग का प्रभार संभाल रहीं ममता ने बैठक के दौरान स्वच्छ पेयजल, बुनियादी ढांचे और लॉजिस्टिक्स समेत नागरिक सेवाओं में सुधार की वकालत की है। इसलिए सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे को लेकर अब राज्य के अधिकारी एक्शन मोड में आ सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः-हाई कोर्ट से केजरीवाल को बड़ा झटका, जमानत पर लगी रोक, कल ही मिली थी बेल

अतिक्रमण कतई बर्दाश्त नहीं

गुरुवार को प्रशासनिक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के विभिन्न विभागों के अधीनस्थ सरकारी जमीन पर अतिक्रमण की घटना पर चिंता जताई और यह भी कहा कि राज्य सरकार सरकारी जमीन पर कब्जा करने वालों के प्रति कोई नरमी नहीं बरतेगी। उन्हें सरकारी जमीन खाली करनी होगी। सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के सभी विभागों से सोमवार तक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है कि उनके विभागों में कितनी जमीन पर अतिक्रमण हुआ है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)