Weather Update: दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से बदला मौसम का मिजाज, उमस भरी गर्मी से मिली राहत

77
monsoon-in-delhi-torrential-rains

Weather Update, नई दिल्लीः दिल्ली-NCR में लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद समेत पूरे NCR में बारिश (Rain) से मौसम सुहाना हो गया है। बारिश से तापमान में गिरावट आई है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिली है। बारिश के कारण कई जगहों पर पानी भर गया है। हालांकि सुबह बारिश के कारण ऑफिस और अन्य काम पर जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

Weather Update: आज भी जारी रहेगा बारिश का सिलसिला

वहीं, गर्मी से राहत की सांस ली। भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार को बारिश का सिलसिला जारी रहने का अनुमान जताया है। आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में पूरे सप्ताह बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। शुक्रवार को दोपहर में बारिश और शनिवार को तेज बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, पूरे सप्ताह नोएडा का तापमान अधिकतम 32 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने का अनुमान है। जबकि न्यूनतम तापमान 25 से 28 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

ये भी पढ़ेंः-MP Weather Update: भोपाल समेत प्रदेश के इन 6 जिलों में आज बारिश की संभावना

Weather Update: पूर्वी राज्यों में मानसून ने दी दस्तक

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से उत्तर भारत में लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं। लोगों को अब गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम का मिजाज बदलने लगा है। देश के पूर्वी राज्यों में मानसून (Monsoon ) दस्तक दे चुका है। मौसम विभाग ने राजस्थान और गुजरात के कई इलाकों में बारिश का अलर्ट भी जारी किया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)