इन सावधानियों के साथ पहनें हैवी इयर रिंग, नही होगा कानों में दर्द

48

नई दिल्लीः शादी में जाने के लिए हर कोई यहीं सोचता है कि तैयार होने में कोई कोर-कसर न रह जाए। स्टाइलिश ड्रेस से लेकर महंगी ज्वैलरी तक सब तैयार भी कर ली जाती है। शादी में अधिकतर लोग हैवी इयर रिंग ही पहनते है और यह काफी खूबसूरत भी लगता है। बड़े-बड़े इयर रिंग पहनने से न केवल आपकी खूबसूरती में चार चांद लग जाते हैं, बल्कि आपकी ड्रेस के साथ वह काफी सूट भी करती है। लेकिन शादी या किसी पार्टी में ज्यादा देर तक हैवी इयर रिंग पहनने से कान में काफी दर्द होने लगता है। कई लोगों के तो घाव जैसा भी हो जाता है।

यह भी पढ़ें-फाइजर की कोरोना वैक्सीन लगने के बाद 13 लोगों की मौत, मचा हड़कंप, जांच के आदेश

अगर आप इन सब समस्याओं से बचने के लिए खूबसूरत हैवी इयर रिंग को अवाइड करती हैं तो अब ऐसा करने की कोई जरूरत नही है। कुछ घरेलु नुख्शों को अपनाकर आप हैवी इयर रिंग पहनने के अपने शौक को पूरा कर सकती हैं। यदि आप किसी फंक्शन में हैवी इयर रिंग पहनने वाली है और आप चाहती हैं कि आपके कानों में दर्द न हो तो इसके लिए आप हैवी इयर रिंग के साथ चेन पहन सकती हैं। इससे आपके इयर रिंग की खूबसूरती और बढ़ जाएगी और आपके कान भी दर्द नही होंगे। कानों में इयर रिंग पहनने के बाद अगर दर्द बना रहता है तो आप इयर रिंग पहनने से पहले कानों पर क्रीम लगाएं। क्रीम कानों को मॉइश्चुराइज रखती है और हैवी झुमके पहनने से कान में दर्द नहीं होगा। क्रीम लगाने से कानों की स्किन मुलायम हो जाती है।

इसके अलावा अगर आपको कई फंक्शन में जाना हो तो यही बेहतर होगा कि आप लगातार हैवी इयर रिंग्स पहनने से बचें। लेकिन यदि किसी खास या फिर घर में शादी का फंक्शन हो तो आप हैवी इयर रिंग्स पहन सकती है। लेकिन ज्यादा देर तक न पहनें। इसके लिए एक फंक्शन में आप हैवी और दूसरे में लाइट ईयर रिंग्स पहन सकती हैं ताकि आपकी खूबसूरती पर भी कोई फर्क न पड़े और आपके कानों को ज्यादा दर्द न सहना पड़े।