टिकटॉक ने कहा- हम सोशल नेटवर्क नहीं, एक मनोरंजन मंच हैं

सैन फ्रांसिस्कोः टिकटॉक ने स्पष्ट किया है कि उसे फेसबुक की नकल करने में कोई दिलचस्पी नहीं है क्योंकि यह एक सोशल नेटवर्क नहीं बल्कि एक मनोरंजन मंच है। यह प्रतिक्रिया इसलिए आई है क्योंकि मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग फेसबुक और इंस्टाग्राम को टिकटॉक की तरह बनाना चाहते हैं। टिकटॉक के ग्लोबल बिजनेस सॉल्यूशंस के अध्यक्ष ब्लेक चांडली ने सीएनबीसी को बताया कि फेसबुक एक सोशल प्लेटफॉर्म है।

चांडली के हवाले से कहा गया कि उन्होंने अपने सभी एल्गोरिदम को सामाजिक ग्राफ के आधार पर बनाया है। यह उनकी मुख्य योग्यता है। हमारी नहीं है। उन्होंने कहा कि हम एक मनोरंजन मंच हैं। अंतर महत्वपूर्ण है। यह एक बड़ा अंतर है। टिकटोक का स्वामित्व चीन के बाइटडांस के पास है, क्योंकि यह दुनिया भर में किशोरों के बीच लोकप्रियता हासिल कर रहा है। टिकटॉक को टक्कर देने के लिए, मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टाग्राम अपने फीड के लिए एक नए फुल-स्क्रीन मोड और एक अपडेटेड नेविगेशन बार का परीक्षण कर रहा है।

मेटा के प्रवक्ता सीन किम के अनुसार परीक्षण, जिसे ‘सीमित संख्या में लोगों’ के लिए रोल आउट किया गया है, सोशल वीडियो की बात करें तो टिकटॉक के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए मंच का नया प्रयास है। कथित तौर पर फेसबुक के कर्मचारियों को वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मंच के एल्गोरिदम को बदलने के लिए निर्देशित किया गया है ताकि इसे अपने कट्टर चीनी प्रतिद्वंद्वी टिकटॉक की तरह बनाया जा सके जो किशोरों के बीच अत्यधिक लोकप्रियता हासिल कर रहा है।

यह भी पढ़ेंः-आप ने कहा- सेना में अग्निवीर भर्ती करने वाला फॉर्मूला सरकार…

कर्मचारियों के लिए दूसरा निर्देश यह है कि मैसेंजर और फेसबुक के अलग-अलग ऐप के रूप में विभाजित होने के वर्षों बाद, दोनों को टिकटॉक की मैसेजिंग कार्यक्षमता की नकल करते हुए एक साथ वापस लाया जाएगा। टिकटॉक यूजर्स ऐप पर पहले से ज्यादा समय बिता रहे हैं।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…