मेलबर्न फेस्ट में युवा बेटे को लैंगिक समानता के बारे में सिखाती दिखेंगी विद्या बालन

मुंबई: विद्या बालन निर्मित फिल्म नटखट और मराठी फिल्म हबड्डी 23 अक्टूबर को इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में भाग लेगी। महामारी के खतरे के कारण इस फेस्ट को 23 से 30 अक्टूबर के बीच वर्चुअल तौर पर आयोजित किया जाएगा। फेस्ट में ‘नटखट’ ओपनिंग फिल्म होगी, जिसमें एक ऐसी मां की कहानी दिखाई जाएगी जो अपने युवा बेटे को लैंगिक समानता के बारे में सिखाती है।

इसे नचिकेत सामंत की ‘हबड्डी’ के साथ एक डबल बोनान्जा पैकेज में प्रदर्शित किया जाएगा। हर साल की तरह यह फेस्ट 17 भाषाओं में 60 से अधिक फिल्मों को प्रदर्शित करेगा। फेस्ट पर प्रदर्शित होने वाली फिल्में फेस्ट के आधिकारिक वेबसाइट पर मुफ्त में स्ट्रीम होंगी। इसमें, र्हुे बॉलीवुड, बियॉन्ड बॉलीवुड, फिल्म इंडिया वल्र्ड, डॉक्यूमेंट्रीज एंड शॉर्ट्स, सेक्शन है।

फेस्ट के निर्देशक मितु भौमिक लांगे ने कहा, “यह एक असामान्य समय है जिससे दुनिया अब पहले से और अधिक कठिनाइयों से गुजर रही है, सिनेमा लोगों की समर्थन प्रणाली रही है और अंधेरे समय से उन्हें विराम देती है। आईएफएफएम दुनिया भर में फिल्म-शौकीनों का मनोरंजन करने के लिए समर्पित है और आशा करता है कि इसके माध्यम से हमारे घाव थोड़े भरेंगे।”

यह भी पढ़ें- बीकानेर: पृथ्वी पर उतरे यमराज, कोरोना से बचाव के लिए लोगों को पहनाए मास्क

बता दें, इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न, जिसे सालाना अगस्त में आयोजित किया जाता है, इस वर्ष लगभग 23 से 30 अक्टूबर तक आयोजित किया जाएगा। जबकि इससे पहले, महोत्सव के निदेशक मितु भौमिक लैंगे ने मूल स्थान पर एक कॉम्पैक्ट शेड्यूल करने की उम्मीद की थी, दुनिया में चल रहे कोरोना वायरस महामारी के कारण इस फेस्टिवल को सेट की बजाय ऑनलाइन आयोजित किया गया। विद्या बालन की नटखट और मराठी फिल्म हबड्डी इस साल उत्सव का उद्घाटन करेंगी।

loading...