निजी अस्पतालों में भी शुरू हुआ कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण

93

यमुनानगर: यमुनानगर जिला में आयोजित कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के पहले दिन अभियान का हिस्सा बने 445 स्वास्थ्यकर्मियों में से किसी को भी कोई दिक्कत नहीं आई है। सभी की हालत सामान्य बनी हुई है। इसी प्रक्रिया को आगे बढाते हुये सोमवार से 05 केन्द्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है, जिनमें 03 सरकारी संस्थानों पर तथा 02 निजी संस्थान हैं। सरकारी संस्थानों में मुकंद लाल जिला नागरिक अस्पताल यमुनानगर, उप-जिला नागरिक अस्पताल जगाधरी, सी.एच.सी प्रताप नगर हैं तथा निजी संस्थानों में गाबा अस्पताल तथा जिन्दल अस्पताल में टीकाकरण किया जा रहा है।

सिविल सर्जन यमुनानगर ने सिविल अस्पताल यमुनानगर, गाबा अस्पताल व जिन्दल अस्पताल का दौरा करने उपरान्त बताया कि सरकारी क्षेत्र के साथ-साथ निजी संस्थानों में भी टीकाकरण के प्रति विशेष उत्साह है। उनकी उपस्थिति में गाबा अस्पताल के संचालक डॉ.बी.एस. गाबा तथा जिंदल अस्पताल के संचालक डॉ. योगेश जिन्दल ने अपना टीकाकरण करवाया। वहीं सिविल अस्पताल यमुनानगर के चिकित्साकों व कर्मचारियों ने टीकाकरण के उपरान्त सिविल सर्जन के साथ सेल्फी ली। उन्होने बताया कि आज 05 केन्द्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है तथा कल से इन्हें बढाकर 16 केन्द्र किये जायेंगे।

यह भी पढ़ेंः-नवदंपत्ति ने मेहमानों को दिया तोहफा भेजने का रोचक विकल्प, निमंत्रण पत्र पर छपवाया क्यूआर कोड

सिविल सर्जन डॉ. दहिया ने कहा कि यह वैक्सीन स्वदेशी है तथा प्रथम चरण में यह वैक्सीन स्वास्थ्यकर्मियों को लगाई जा रही है तथा प्रत्येक केन्द्र पर 05 कर्मीयों की टीम एक सुरक्षा गार्ड, एक रिकोर्ड की जाँच करने वाला कर्मी, एक टीकाकर्मी, एक निगरानीकर्ता तथा एक मोबिलाईजर कार्य कर रहे हैं।