उत्तराखंड Featured

आकाशीय बिजली का कहर, एक झटके में 121 भेड़-बकरियों की हो गई मौत

sheep-and-goats-died

बागेश्‍वरः एक ओर जहां उत्तराखंड के जंगलों में भीषण आग लगी हुई है, वहीं दूसरी ओर बागेश्वर (bageshwar) के कपकोट के पिछला दानपुर क्षेत्र में मंगलवार को आकाशीय बिजली ( lightning) का कहर देखने को मिला। यहां मंगलवार की रात अचानक आकाशीय बिजली गिरने से 121 भेड़-बकरियों की मौत हो गई।

10 पशुपालकों की 121 भेड़-बकरियों  की गई जान

मिली जानकारी के मुताबिक मिश्र दानपुर के गोगिना गांव के पशुपालकों ने अपनी बकरियों को लमतरा बुग्याल में चरने के लिए छोड़ दिया था, जहां मंगलवार रात आकाशीय बिजली गिरने से 10 पशुपालकों की 121 भेड़-बकरियों  की मौत हो गई। आकाशीय बिजली गिरने से जोगिना लमटोरा बुग्याल गांव में भेड़पालकों को भारी नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ेंः-Double Murder: गाजियाबाद में डबल मर्डर से फैली सनसनी, घर में सो रहे मां-बेटे की निर्मम हत्या

इसमें 30 पान सिंह पुत्र नरमल सिंह के, 16 सुनील सिंह पुत्र हर्ष सिंह के, 30 हर्ष सिंह पुत्र नरमल सिंह गोनिना के, 20 दुर्गा सिंह पुत्र फतेह सिंह के, 8 भूपाल सिंह पुत्र खुशाल सिंह के थे. वीर राम पुत्र लालू राम की 7, लक्ष्मण सिंह पुत्र फतेह सिंह की 5, केशर सिंह पुत्र भगवत सिंह की 2, नरेंद्र सिंह पुत्र श्याम सिंह की 2 और हरमल सिंह पुत्र तेन सिंह की 1 भेड़-बकरी की मौत हो गई।

पीड़ितों को मुआवजा देने की मांग

क्षेत्रीय विधायक ने इसकी जानकारी जिलाधिकारी को दी। उन्होंने डीएम से प्रभावित भेड़ पालकों को तत्काल राहत देने को कहा। विधायक ने प्रभावित लोगों को तत्काल मुआवजा देने का निर्देश दिया है और गांव में पशु चिकित्सकों की टीम भेजने को कहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)