UP Flood News: उत्तर प्रदेश के इन जिलों में बाढ़ का कहर, 6 मकान ढहे, 500 से ज्यादा लोग फंसे

51
uttar-pradesh-flood

UP Flood News: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिसके चलते कई जिलों में नदियां उफान पर हैं। बरेली में बाढ़ की चपेट में आने से 6 मकान ढह गये है साथ ही कई गांवो में बाढ़ का पानी घुस गया है, जिसकी वजह से लोगों का जीवन अस्त- व्यस्त हो गया है।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र 

  • लखनऊ
  • गोंडा
  • लखीमपुर
  • बरेली
  • बस्ती
  • बहराइच
  • श्रावस्ती
  • पीलीभीत

UP Flood News  

बताया जा रहा है कि, गोंडा में घाघरा नदी खतरे के निशान से 38 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है। नवाबगंज क्षेत्र में पानी  भरना शुरू हो गया है। इसके अलावा बाढ़ की हालत को देखते हुए ढ़ेमवा घाट रोड पर ट्रैफिक भी बंद कर दिया गया है। वहीं, लखीमपुर के पलिया में बाढ़ के पानी से लोगों में दहशत का माहौल है। पलिया हाईवे पर बाढ़ का पानी आने से हाईवे को बंद किया गया है। इसके साथ ही मैलानी-पलिया रेलवे ट्रैक तेज बहाव में कट गया है। उधर, बरेली में नदियों के उफान पर होने से करीब 94 गांव में बाढ़ के हालात बनें हुए है।

UP Flood News: बारिश की वजह से गिरे 6 मकान  

बता दें कि, बरेली में बारिश की वजह से लगभग 6 मकान गिर गये। इसके साथ ही बहेड़ी के 32 और फरीदपुर के 26 गांव बाढ़ की चपेट में आ गये है। वहीं, नवाबगंज के 24 गांव, और मीरगंज के 12 गांव में बाढ़ का पानी घुस आया है। जिसकी वजह से आम लोगों का जीवन-अस्त व्यस्त हो गया है।

सरयू नदी ने पार किया खतरे का लाल निशान

उधर, बस्ती में भी सरयू नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है। जिले के करीब 12 गांवों में सरयू का पानी घुस आया है। जिससे बाढ़ के हालात बनें हुए है। बहराइच में भी सरयू नदी ने खतरे के लाल निशान को पार कर लिया है। पीलीभीत जिले के तराई इलाकों में भी बाढ़ का कहर देखने को मिला है, यहां पूरनपुर में 30 गांव जलमग्न हैं। इसके अलावा बाढ़ की चपेट में आने से लगभग 500 से ज्यादा लोग फंसे हुए है। जबकि 250 लोगों को NDRF की टीमों ने सुरक्षित बाहर निकाला है।

ये भी पढ़े : Mp Weather Update: एमपी में बारिश बनी आफत, इन जिलों में बाढ़ जैसे हालात

बता दें, इसके अलावा पानी में 500 से अधिक लोग फंसे हुए हैं, जबकि 250 लोगों को एनडीआरएफ की टीमों ने सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। बाढ़ में फंसे 500 लोगों को रेस्क्यू करने के लिए प्रशासन ने हेलीकॉप्टर मंगाया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)