WI vs USA: वेस्टइंडीज ने यूएसए को पढ़ाया टी20 क्रिकेट का पाठ, 9 विकेट से दर्ज की जीत

27
USA-vs-WI-Highlights

USA vs WI Highlights: वेस्टइंडीज ने टी20 विश्व कप में यूएसए के खिलाफ अपनी दमदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 55 गेंद शेष रहते 9 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। इस मैच में शाई होप ने 39 गेंदों पर 82 रनों की उनकी नाबाद तूफानी पारी खेली। इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने खुद को सुपर-8 राउंड में बनाए रखा और अंक तालिका में नेट रन रेट में बड़ी बढ़त हासिल की।

USA vs WI Highlights: रसेल और रोस्टन ने लिए 3-3 विकेट

दरअसल वेस्टइंडीज के लिए जीत का मंच खास तौर पर उनके स्पिनरों ने तैयार किया, जिन्होंने यूएसए की बल्लेबाजी को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया। अमेरिका ने मैच की शुरुआत अच्छी की, लेकिन पावरप्ले के बाद रोस्टन चेज ने उन्हें बैकफुट पर धकेल दिया। चेज ने 19 रन देकर 3 विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वेस्टइंडीज के लिए आंद्रे रसेल और रोस्टन चेज ने 3-3 विकेट लिए। जबकि अल्जारी जोसेफ ने 2 और गुडाकेश मोती को 1 विकेट मिला।

USA vs WI: शाई होप ने यूएसए के गेंदबाजों का निकाला दम

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और यूएसए को 19.5 ओवर में 128 रन पर ऑल आउट कर दिया। वेस्टइंडीज ने 129 रनों के लक्ष्य को 10.5 ओवर में मात्र एक विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। अमेरिका की ओर से हरमीत सिंह ने जॉनसन चार्ल्स (15 रन) का एकमात्र विकेट लिया। इस दौरान शाई होप ने यादगार पारी खेली। 39 गेंदों पर 82 रनों की उनकी नाबाद पारी में 4 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के शामिल थे। उन्होंने मात्र 26 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया, जो वेस्टइंडीज के लिए टी20 विश्व कप इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक है।

ये भी पढ़ेंः- IND vs BAN: टीम इंडिया की नजर सेमीफाइनल पर, बांग्लादेश के खिलाफ इस खिलाड़ी की छुट्टी तय !

शुरुआत से ही होप के आक्रामक तेवरों ने अमेरिका के गेंदबाजों को बेबस कर दिया। उन्होंने खास तौर पर मिलिंद कुमार को निशाना बनाया और उनके 9वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़े। होप का साथ निकोलस पूरन ने दिया, जो 27 रन बनाकर नाबाद रहे और सुनिश्चित किया कि वेस्टइंडीज आसानी से अपने लक्ष्य तक पहुंच जाए। हालांकि अमेरिका ने इस टूर्नामेंट में अपनी मजबूत स्थिति बनाए रखी, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली हार ने उनकी कमजोरियों को उजागर कर दिया।

ग्रुप में दूसरे स्थान पर पहुंची वेस्टइंडीज

गौरतलब है कि सुपर 8 के दूसरे ग्रुप में दक्षिण अफ्रीका 4 अंकों के साथ शीर्ष पर है। इसके बाद वेस्टइंडीज दूसरे और इंग्लैंड तीसरे स्थान पर है। दोनों टीमों के 2-2 अंक हैं। हालांकि, बेहतर नेट रन रेट के कारण टूर्नामेंट की सह-मेजबान वेस्टइंडीज इंग्लैंड से आगे है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)