UP Weather Update: तेज आंधी तूफान ने मचाई तबाही, दो लोगों की मौत, 3 घायल

38
today-weather-update

UP Weather Update:  जिले में अचानक बुधवार और गुरूवार देर रात आई आंधी तूफान के साथ बारिश ने तबाही मचा दी। तेज आंधी के चलते एक दीवार गिर गई और इस घटना में एक बुजुर्ग और एक युवक की टीन शेड से काटकर दर्दनाक मौत हो गई। इसके अलावा दीवार गिरने की वजह से तीन लोग गम्भीर रूप से घायल भी हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मामले की जानकारी पुलिस को मिलते ही मौके पर पहुंची और मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और आगे की कार्रवाई में जुट गई।

आंधी तूफान से तापमान में गिरावट 

बता दें, उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच मौसम ने बीती रात करवट ली और बारिश व आंधी तूफान आने से तापमान में गिरावट आई है। इस बदले मौसम के बीच आंधी-तूफान के चलते कुछ जगहों पर जनहनि और हताहत होने की घटनाएं भी सामने आई हैं। इनमें पहला हादसा बदांयू के थाना सिविल लाइन के सोभरनपुर गांव में हुआ जहां, बुधवार गुरुवार की देर रात आंधी तूफान के साथ हुई बारिश में दीवार गिरने से सूरजपाल नाम के एक युवक की मौत हो गई, और गांव का ही एक और युवक गंभीर रुप से घायल हो गया। जिसे गंभीर हालत में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मृतक के परिजनों ने दी जानकारी 

जानकारी देते हुए मृतक के परिजनों ने बताया कि, सूरजपाल और रूपेंद्र आंधी और बारिश से बचने के लिए खेत पर बनी एक कच्ची कोठरी में छुप गए थे। जहां बारिश और आंधी तूफान की वजह से दीवार ढ़ह गई। उसके मलबे में दबने से सूरजपाल की दर्दनाक मौत हो गई जबकि रूपेंद्र गंभीर रुप से घायल हो गए।

ये भी पढ़ें: UP: दो लाख का इनामी नीलेश राय मुठभेड़ में ढेर, हत्या, लूट व डकैती जैसे कई केस थे दर्ज 

तार टूटने से बिजली व्यवस्था चौपट 

दरअसल, तेज आंधी और तूफान की वजह से जिले भर में भारी तबाही हुई है। तेज हवा से पेड़ टूटने की वजह से लाखों का नुकसान हो गया। साथ ही बिजली के तारों पर पेड़ गिरने की वजह से तार भी टूट गये जिसकी वजह से ग्रामीण इलाकों में काफी देर तक बिजली व्यवस्था चौपट रही।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)