दीपावली पर यूपी को मिलेगा खास तोहफा, शुरू होगा पहला ड्राइव-इन थिएटर

लखनऊः उत्तर प्रदेश को दीपावली पर अपना पहला ड्राइव-इन थिएटर (कार में बैठकर फिल्म देखना) मिलने वाला है। लखनऊ में ड्राइव-इन थिएटर, जो 2 नवंबर से चालू होगा, दीपावली पर बड़ी भीड़ के आने की उम्मीद है। सरोजिनी नगर क्षेत्र में 200 कारों की क्षमता वाली यह सुविधा स्थापित की गई है।

लोग भोजन और अन्य सुविधाओं का आनंद लेते हुए अपनी कारों में आराम से फिल्में देख सकते हैं। लखनऊ के वाणिज्यिक पायलट और व्यवसायी, 22 वर्षीय, नीतीश कांडा, (जिन्होंने उद्यम शुरू किया) ने कहा, “यह ना केवल शहर के लिए बल्कि पूरे राज्य के लिए एक नया अनुभव होगा, क्योंकि यह उत्तर प्रदेश में पहला ड्राइव-इन थिएटर है। हमने 40 * 20 फीट वाली एक डिजिटल एलईडी स्क्रीन लगाई है, जो सूरज की रौशनी में भी अच्छी तरह से काम करती है। फिलहाल, हम शाम और रात के शो करेंगे।”

यह भी पढ़ेंः-आतंकवाद से साथ मिलकर लड़ेंगी भारत और बांग्लादेश की नौसेनाएं

जिला प्रशासन और नगर निगम ने सुविधा के लिए अनुमति दे दी है और टिकट ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा, “डिजिटल एलईडी स्क्रीन एक प्रोजेक्टर की तुलना में बेहतर क्वालिटी की तस्वीर मुहैया कराती है। इसे सभी कोणों से 180-डिग्री देखने के बाद एक जैसा ही दिखाई देता है। साउंड सिस्टम को कार के एफएम की फ्रीक्वेंसी के लिए भी ट्यून किया जाएगा और ऑडियो को वाहन के अंदर चलाया जाएगा।”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)