यूपी : पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा आज से, 12 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी आजमाएंगे भाग्य

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस में 9534 पदों के लिए उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस (पुरुष व महिला) भर्ती की परीक्षा आज कड़ी सुरक्षा के बीच सम्पन्न होगी। परीक्षा केन्द्र में साल्वरों पर नजर रखने के लिए एसटीएफ टीम को लगाया गया है।

डीजी भर्ती बोर्ड आरके विश्वकर्मा ने बताया कि जनपद आगरा में 11, अलीगढ़ में तीन, प्रयागराज में सात, अयोध्या में दो, गाजियाबाद में चार, गोरखपुर में 18, कानपुर में 10, लखनऊ में 14, झांसी में एक, वाराणसी में 16, गौतमबुद्धनगर में चार, मेरठ में पांच तथा मुजफ्फरनगर, मथुरा व मुरादाबाद में एक-एक केन्द्रों में ऑनलाइन लिखित परीक्षा करायी जायेगी। 12 नवम्बर से दो दिसम्बर तक आयोजित दारोगा भर्ती परीक्षा में 12.37 लाख से अधिक अभ्यर्थी हिस्सा लेंगे।

विश्वकर्मा ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस के इतिहास में यह अब तक की सबसे बड़ी दारोगा भर्ती परीक्षा है, जिसकी ऑनलाइन लिखित परीक्षा तीन चरणों में होगी। उपनिरीक्षक नागरिक पुलिस (पुरुष व महिला), पुरुषों के लिए प्लाटून कमांडर पीएसी व अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के कुल 9534 पदों के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े बंदोबस्त किए गए है।

उन्होंने बताया कि सुबह नौ से 11 बजे, दोपहर 12:30 बजे से 2:30 बजे तथा शाम चार से छह बजे के मध्य तीन पालियों में अभ्यर्थी परीक्षा देंगे। इससे पहले अभ्यर्थियों को अपने-अपने परीक्षा केंद्र में पहुंचना होगा। हर परीक्षा केंद्र में एक डिप्टी एसपी की मौजूदगी होगी। इससे पूर्व वर्ष 2016 में 3307 दारोगा पदों के लिए भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया था।