UP: पुलिस ने किया चोर गिरोह का पर्दाफाश, 11 गाड़ियां बरामद

16

UP, सोनभद्र: गुरुवार को पुलिस लाइन में बाइक चोरी गिरोह का पर्दाफाश हुआ। इस सिलसिले में चोपन व करमा पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 11 बाइकें बरामद कीं। पुलिस ने चोपन थाना क्षेत्र के चोपन गांव से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया तो उनकी निशानदेही पर पूरे गिरोह का पर्दाफाश हो गया। पुलिस ने सफलता हासिल करने वाली टीम को 10 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया है।

सस्ते दाम पर बेचते थे गाड़ियां

इन सभी लोगों ने बाइकों की नंबर प्लेटें हटा दी थीं और उनके पास से तीन फर्जी नंबर प्लेटें बरामद की गई हैं। पुलिस ने बाइक चोरों के पास से 6 मोबाइल फोन और 2750 रुपये नकद बरामद किये हैं। वहीं पुलिस अधीक्षक डॉ. यशवीर सिंह ने बताया कि चोपन थाने की एसओजी और सर्विलांस टीम ने अंतरजनपदीय बाइक चोरी करने वाले एक गिरोह को पकड़ा है। जो काफी समय से जिले के कई इलाकों में बाइक चोरी की घटना को अंजाम दे रहा था। पुलिस ने सात आरोपियों को गिरफ्तार कर 11 बाइकें बरामद की हैं। आरोपी युवक बाइक चोरी कर उन्हें सस्ते दामों में बेचते थे और मुनाफे से अपने शौक पूरे करते थे।

बाकी सदस्यों की तलाश तेज

वे बाइक चोरी कर गांव या जंगल में कहीं सुनसान जगह पर रख देते थे। जब भी उसे कोई ग्राहक मिलता तो वह बाइक को सस्ते दाम पर बेच देता थे और बाइक बेचने के बाद कुछ दिनों के भीतर ग्राहक को कागजात उपलब्ध कराने का वादा करते थे। आरोपित के खिलाफ सोनभद्र के साथ ही मीरजापुर के कई थानों में मुकदमा दर्ज है। बाइक सरगना को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। एक आरोपी की गिरफ्तारी के बाद बाकी सदस्यों को पुलिस ने ट्रेस कर पकड़ लिया।

यह भी पढ़ेंः-बीजेपी पदाधिकारियों की दो दिवसीय बैठक, पीएम मोदी होंगे शामिल

अभी और आरोपियों का पता लगाया जा रहा है। बाइक चोरी के कई ऐसे मामले हैं जिनका अब तक पता नहीं चल सका है। जल्द ही उनका भी पता लगा लिया जाएगा। कई ऐसी बाइकें भी बरामद की गई हैं जिन्हें आरोपियों ने सस्ते दामों में बेच दिया था। इस गिरोह को पकड़ने वाली टीम को 10 हजार रुपये का इनाम देने का भी ऐलान किया गया है।

रिपोर्ट- अरविन्द गुप्ता, ब्यूरो चीफ सोनभद्र

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)