UP IPS Transfer: यूपी में फिर बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, अब इतने IPS अफसरों का हुआ तबादला

up-ips-tranfar

UP IPS Transfer, लखनऊः आगामी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले यूपी में एक बार फिर प्रशासनिक स्तर पर फेरबदल किया गया है। सोमवार देर रात योगी सरकार ने पांच आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। साथ ही सभी अधिकारियों को तत्काल अपना पदभार और ज़िम्मेदारी ग्रहण करने के निर्देश जारी किए।

इन IPS अफसरों का हुआ ट्रांसफर

प्रशासन द्वारा जारी ट्रांसफर लिस्ट के अनुसार कानपुर में तैनात ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर अपराध नीलाब्जा चौधरी को लखनऊ में पुलिस महानिरीक्षक पीएसी हेडक्वार्टर भेजा गया है। उनकी जगह विपिन कुमार मिश्रा को कानपुर कमिश्नरेट में उसी पद पर तैनात किया गया है। इसी तरह पीएसी 37वीं वाहिनी के सेनानायक कमलेश कुमार दीक्षित को कानपुर से लखनऊ कमिश्नरेट में पुलिस उपायुक्त की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें..झारखंड में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल,कई IAS अधिकारियों का हुआ तबादला

जबकि आईपीएस सुरेश्वर पुलिस उपमहानिरीक्षक पीएसी मुख्यालय लखनऊ से पुलिस उपमहानिरीक्षक अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ में नई तैनाती दी गई है। इसके अलावा चन्द्र प्रकाश पुलिस महानिरीक्षक अभिसूचना मुख्यालय से लखनऊ में पुलिस महानिरीक्षक प्रशिक्षण निदेशालय में भेजा गया।

पिछले 15 दिनों में 84 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

गौरतलब है कि चुनाव के मद्देनजर पिछले 15 दिनों में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक बदलाव देखने को मिले हैं। इससे पहले 30 जनवरी को भी राज्य में 84 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया था। इनमें कई अधिकारी ऐसे भी थे जो तीन साल से एक ही जगह पर जमे हुए थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)