यूपी बोर्ड ने जारी किया इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम, 85.33 प्रतिशत विद्यार्थी हुए उत्तीर्ण

लखनऊः उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड ने इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 का परिणाम जारी कर दिया। इंटर में 85.33 प्रतिशत छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं। इंटरमीडिएट में बालकों का उत्तीर्ण प्रतिशत 81.21 और बालिकाओं का 90.15 प्रतिशत रहा। माध्यमिक शिक्षा परिषद के मुख्यालय में बोर्ड की अध्यक्ष डॉ. सरिता तिवारी के साथ बोर्ड के सचिव दिब्यकांत शुक्ला ने परीक्षा का परिणाम जारी किया। फतेहपुर की दिव्यांशी ने प्रदेश में टाॅप किया है। इनको 95.40 प्रतिशत अंक मिले हैं। जबकि दूसरे स्थान पर प्रयागराज की अंशिका यादव और बाराबंकी के योगेश प्रताप के 95 प्रतिशत अंक हैं। दोनों संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं। तीसरे स्थान पर फतेहपुर के बालकृष्ण के 94.20 फीसद अंक हैं।

फतेहपुर के जय मां सरस्वती ज्ञान मंदिर राधा नगर की होनहार छात्रा दिव्यांशी रेडीमेड व्यवसायी राधेकृष्ण अग्रहरि की पुत्री 600 में से 559 अंक प्राप्त किए हैं। टापर दिव्यांशी की बड़ी बहन दीक्षा ने भी वर्ष 2017 में हाईस्कूल की यूपी मेरिट में सातवां स्थान प्राप्त किया था, वहीं 2019 में भी यूपी मेरिट में पांचवां स्थान प्राप्त किया था। दो अन्य छोटी बहनें दिव्या, दीप्ती व भाई जय है। मां जावित्री देवी गृहणी हैं।

ये भी पढ़ें..IND vs SA: टी-20 क्रिकेट में अर्धशतक बनाने वाले सबसे उम्रदराज…

पूर्व राष्ट्रपति डा. एपीजे अब्दुल कलाम को अपना आदर्श मानने वाली मेधावी दिव्यांशी व्याख्याता बनकर शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर योगदान देना चाहती है। अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनों के मार्गदर्शन व माता-पिता के साथ बड़ी बहन द्वारा दिए गए टिप्स को बताया। मुख्यमंत्री योगी ट्वीट के माध्यम से लिखा कि यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं कक्षा की परीक्षा में सफल हुए समस्त विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों व गुरुजन को हार्दिक बधाई।यह सफलता सभी विद्यार्थियों के अथक परिश्रम, लगन और उनके गुरुजन के उत्कृष्ट मार्गदर्शन का सुफल है। मां शारदे की कृपा से आप सभी का भविष्य उज्जवल हो।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…