लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर टैंकर को बीच से चीरती हुई निकली बस, भीषण हादसे में 18 की मौत

72
unnao-accident-bus-collides

Unnao Accident, उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे (Lucknow-Agra Expressway) पर बुधवार को भीषण हादसा हो गया, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई। जबकि 30 अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। यह हादसा उस वक्त हुआ जब बिहार से दिल्ली जा रही एक डबल डेकर बस दूध के कंटेनर से टकरा गई। हादसा इतना भयानक था कि बस कंटेनर को चीरती हुई निकल गई।

Unnao Accident: 18 यात्रियों की मौत, 30 घायल

उन्नाव के बांगरमऊ के क्षेत्राधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि बुधवार को जिले में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर दिल्ली जा रही स्लीपर बस बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र में हवाई पट्टी पर एक एक तेज रफ्तार डबल डेकर बस के दूध के टैंकर से टकरा गई। हादसा इतना भयानक था कि बस कंटेनर को चीरती हुई निकल गई। हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। हादसे के बाद चीख-पुकार मच गई। यह हादसा आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर सुबह करीब 5:15 बजे हुआ।

हादसे की जानकारी होते हुई पुलिस मौके पर पहुंची और राहगीरों की मदद से बस में फंसे लोगों को बाहर निकालकर उपचार के लिए सीएचसी बांगरमऊ में भर्ती कराया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि तेज रफ्तार स्लीपर बस अनियंत्रित होकर टैंकर से टकरा गई, जिससे यह हादसा हुआ। यह डबल डेकर बस बिहार से दिल्ली जा रही रही थी। फिलहाल पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई कर रही है।

ये भी पढ़ेंः-Amethi accident: अज्ञात वाहन ने यात्री बस में मारी टक्कर, पांच लोगों की मौत, कई गंभीर

Unnao Accident: सीएम योगी ने जताया दुख

उधर सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) ने इस हादसे का संज्ञान लिया है। सीएम ने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर घायलों को समुचित उपचार उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने एक्स पर पोस्ट किया, “जनपद उन्नाव में हुई सड़क दुर्घटना में लोगों की मृत्यु अत्यंत दुःखद एवं हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान दें तथा घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करें।”

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)