एक अनोखा पेड़, जिसकी पत्ती छूते ही बन जाता है टैटू, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

नई दिल्लीः दुनिया रहस्यों से भरी पड़ी है। दुनिया में कई हैरान करने वाली चीजें हैं, जिनके बारे में जब लोगों को पता चलता है तो वो दंग रह जाते हैं। आज हम ऐसे ही एक पौधे के बारे में आपको बताएंगे, जिसकी पत्तियों को छूने से आपके शरीर पर टैटू बन जाएगा। ये सुनने में आपको अजीब लग रहा होगा, मगर ये सच है। सोशल मीडिया पर इस अनोखे पेड़ का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में एक ऐसी पत्ती नजर आ रही है, जिसे चमड़ी पर छुआने से टैटू जैसा निशान बन जाता है। ये देखने में बेहद खूबसूरत लग रहा है।

ये भी पढ़ें..‘शाबाश मिट्ठू’ का ट्रेलर आउट, मनमोहक अंदाज में दिखा मिताली के क्रिकेट जीवन का संघर्ष

अगर आप इस पत्ती को ध्यान से देखेंगे तो ये आपको जानी पहचानी लगेगी। वो इसलिए क्योंकि यही पत्ती न्यूजीलैंड के राष्ट्री ध्वज में भी नजर आती है। टैटू बनाने वाली यह डिजाइनदार पत्ती न्यूजीलैंड सिल्वर फर्न पेड़ की है, जो वहां का राष्ट्रीय सिंबल है। पत्ती को जोर से दबाने पर ये टैटू जैसी आकृति हाथों पर बना देता है। न्यूजीलैंड के डिपार्टमेंट ऑफ कंजर्वेशन के अनुसार, देश में 200 प्रजाति के फर्न प्लांट पाए जाते हैं। इस वाले को सिल्वर फर्न इसलिए कहते हैं क्योंकि इसका निचला हिस्सा सिल्वर रंग का होता है।

वीडियो को देख कई लोग हैरान हैं। इसको लेकर कई लोगों के मन में ये भी सवाल आ रहा है कि ये टैटू टेंपरेरी है या पर्मानेंट। ऐसे में कुछ लोगों का कहना है कि ये एक टेंपरेरी टैटू है। एक भारतीय शख्स ने ये भी दावा किया कि ये पौधा हिमालय के पास मौजूद इलाकों में भी मिल जाता है। वहीं एक शख्स ने तो इस पत्ती को जादुई बता दिया। नेपाल के रहने वाले कई लोगों ने भी दावा किया कि उनके देश में भी ये पौधा मिलता है और बचपन में वो भी शरारत के तौर पर ऐसी हरकत करते थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)