UCO बैंक का तीसरी तिमाही में मुनाफा दोगुना से ज्यादा बढ़ा, कुल आय बढ़कर 5,451 करोड़ रुपये हुई

uco-bank
uco-bank

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र के यूको बैंक (UCO Bank) ने वित्त वर्ष 2022-23 की तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित कर दिए हैं। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही (अक्टूबर-दिसम्बर) में यूको बैंक का मुनाफा दोगुना से ज्यादा बढ़कर 653 करोड़ रुपये हो गया। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में बैंक को 310 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। मंगलवार को यूको बैंक ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा कि मुख्य रूप से ब्याज आय में बढ़ोतरी और फंसे कर्ज में कमी से उसका शुद्ध लाभ बढ़ा है।

ये भी पढ़ें..स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से सपा ने किया किनारा, शिवपाल बोले-यह उनकी व्यक्तिगत विचारधारा..

बैंक (UCO Bank) ने कहा कि तीसरी तिमाही में उसका लाभ दोगुना से अधिक बढ़कर 653 करोड़ रुपये हो गया। पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में इसे 310 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ था। इस दौरान उसकी कुल आय बढ़कर 5,451 करोड़ रुपये हो गई, जो एक साल पहले समान तिमाही में 4,638 करोड़ रुपये थी। बैंक की ओर से जारी बयान के मुताबिक, तीसरी तिमाही में उसकी ब्याज आय बढ़कर 4,627 करोड़ रुपये हो गई, जो एक साल पहले समान तिमाही में 3,919 करोड़ रुपये थी।

इसी तरह, चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में बैंक का एनपीए (नॉन-परफॉर्मिंग एसेट) घटकर सकल ऋण का 5।63 प्रतिशत हो गया है, जो वित्त वर्ष 2021-22 की इसी तिमाही में आठ प्रतिशत था। बैंक का शुद्ध एनपीए भी घटकर 1।66 प्रतिशत रह गया, जो एक साल पहले की तिमाही में 2।81 प्रतिशत था। इसके साथ, एनपीए में कमी के कारण खराब ऋणों के लिए प्रावधान घटकर 220 करोड़ रुपये हो गया, जबकि एक साल पहले की तिमाही में यह 565 करोड़ रुपये था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)