Mumbai Airport: एक ही रनवे पर आए दो विमान, यात्रियों की हलक में अटकी जान

8
Mumbai Airport:

Mumbai Airport:  मामला मुंबई एयरपोर्ट का है जहां,शनिवार शाम को एक भीषण हादसा होने से बाल-बाल बच गया, इस हादसे में पलक झपकते ही सैकड़ो यात्रियों की जान जा सकती थी। बताया जा रहा है कि, गलती से एक ही रनवे पर दो विमान आ गये एक लैंड़ कर रहा था और दूसरा टेक ऑफ, एक ही रनवे पर एक ही वक्त में इन दोनों विमानों का इस तरह टेक ऑफ और लैंडिंग करना बेहद खतरनाक और एक बड़ी दुर्घटना को दावत देना था। इस हादसे में सैकड़ो यात्रियों की जान जा सकती थी।

टकराने से बचे दो विमान 

वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि, शनिवार शाम को मुंबई एयरपोर्ट के रनवे पर दो विमान एक-दूसरे के बेहद करीब आ गए। इस दौरान यात्रियों को बड़े हादसे का डर सताने लगा। हालांकि, किसी तरह से बड़ा हादसा होने से बचा लिया गया। इंडिगो का एक विमान छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के रनवे 27 पर उतरा, जबकि एयर इंडिया का एक विमान उड़ान भर रहा था। बता दें,यह हादसा दो एयरबस A320neos के बीच हुआ।

यह भी पढ़ें-अनूठी कला: अमरोहा के कलाकार ने कोयले से बनाई मोदी की 8 फीट की तस्वीर

रिपोर्ट्स के मुताबिक बताया कि, इंडिगो का विमान 5053 देवी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट (IDR) से उड़ान भरने के बाद रनवे 27 पर उतर रहा था, जबकि एयर इंडिया का विमान 657 तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट (TRV) के लिए उड़ान भर रहा था। बताया जा रहा है कि, एयर इंडिया का एयरबस बिना किसी हादसे के उड़ान भरने में सफल रहा। साथ ही ये भी कहा जा रहा है कि, पायलट को इस बात की सूचना नही थी कि, उसके पीछे दूसरा विमान आ रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)