लखनऊ में पटरी से उतरे शहीद एक्सप्रेस के दो डिब्बे, यात्रियों में मचा हड़कंप

54
Kaushambi: Seven coaches of an express train bound for Jammu Tawi derailed near Sirathu station in Kaushambi district of Uttar Pradesh, on May 25, 2015. At least one person was killed and over 100 were injured. (Photo: IANS)

लखनऊ: शहीद एक्सप्रेस के दो डिब्बे सोमवार को लखनऊ के पास पटरी से उतर गए, जिससे पूरे चारबाग स्टेशन पर हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि इस दुर्घटना में कोई यात्री में घायल नहीं हुआ। रेलवे के एक अधिकारी ने ये जानकारी दी है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता दीपक कुमार ने कहा कि शहीद एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बे सुबह 7.50 बजे लखनऊ मंडल के चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से रवाना होने के बाद पटरी से उतर गए।

जबकि एक कोच के सभी पहिए पटरी से उतर गए, जबकि दूसरे कोच का एक पहिया पटरी से उतरा। उत्तर रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।

ट्रेन के झटके से रुक जाने की वजह से सो रहे यात्रियों की नींद टूट गई और वह घबरा गए। आनन-फानन कंट्रोल रूम के जरिए रेलवे प्रशासन को सूचना मिली की दो बोगियां डी1 और थर्ड एसी बोगी बी5 पटरी से उतर गई हैं, जिसके बाद रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे।

यह भी पढ़ेंः-‘ताडंव’ के निर्देशक समेत चार के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज

इन बोगियों में 100 से अधिक यात्री थे। हालांकि यात्रियों को कोई चोट नहीं आई है। ट्रेन की स्पीड कम थी इस वजह से बड़ा हादसा होने से बच गया। वहीं दूसरी तरफ ट्रेन के डिरेलमेंट को लेकर आला अधिकारियों की टीम भी मौके पर पहुंची और बोगियों को पटरी पर लाने का काम किया जा रहा है।