ट्विटर जल्द करने वाला ये अपडेट, यूजर्स को होगा ये फायदा

Twitter

नई दिल्लीः ट्विटर जल्द ही उपयोगकर्ताओं के लिए उनकी प्रोफाइल पर एक टिपिंग बटन की पेशकश करेगा, जहां लोग उन उपयोगकर्ताओं को भुगतान कर सकते हैं, जिनके शानदार ट्वीट्स के वे अनुयायी हैं। ऐप के शोधकर्ता जेन मानचुन वोंग ने बताया कि ट्विटर लोगों को अन्य ट्विटर उपयोगकर्ताओं को भुगतान करने का तरीका देने के लिए टिपिंग जैसी सुविधाओं की खोज कर रहा है।

शोधकर्ता ने एक फोटो साझा किया है, जिसमें दिखाया गया है कि ट्विटर उपयोगकर्ता प्रोफाइल पर एक टिपिंग बटन की पेशकश कर सकता है। ट्विटर ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा, “ट्विटर यूजर प्रोफाइल पर टिप जार राइट पर काम कर रहा है।”

एक क्लिक बटन, आपको बैंडकैम्प, कैश ऐप (स्क्वायर, एक जैक डोरसी कंपनी), पैट्रन, पेपल और वेनमो के माध्यम से टिप करने के लिए विकल्प देगा। वोंग ने मार्च में ट्वीट किया था कि ट्विटर अपने क्लब हाउस जैसे सोशल ऑडियो रूम स्पेस के लिए ‘टिप जार’ फीचर पर काम कर रहा है।

ट्विटर ने औपचारिक रूप से टिपिंग फीचर की घोषणा नहीं की है। फरवरी में, सोशल मीडिया “सुपर फॉलोअर” नामक एक विवादास्पद नए ट्विटर फीचर को लेकर आया है, जो मंच पर प्रसिद्ध हस्तियों और मशहूर हस्तियों को उनके अनुयायियों को चार्ज करके उनके ट्वीट्स का मुद्रीकरण करने देगा और बदले में, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को बढ़ाने में मदद करेगा।

हाल ही में ‘आरआईपी ट्विटर’ ट्रेंड कर रहा था और लोगों ने कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को एक ‘एडिट’ बटन चाहिए, न कि एक ऐसी सुविधा जो आम उपयोगकर्ताओं को अधिक चोट पहुंचाएगी।

अपने विश्लेषकों के साथ वर्चुअल इवेंट के दौरान, ट्विटर ने एक स्लाइड दिखाया जिसमें लिखा था, “हम प्रोत्साहन को पुनर्जीवित कर रहे हैं और रचनाकारों और प्रकाशकों के लिए मौद्रिक प्रोत्साहन मॉडल प्रदान करने के लिए समाधान तलाश रहे हैं, ताकि उनके दर्शकों द्वारा सीधे समर्थन किया जा सके।”

यह भी पढ़ेंः-एक्ट्रेस वरीना हुसैन ने सोशल मीडिया को कहा अलविदा, फैंस हैरान

‘सुपर फॉलोअर’ टूल केवल उन लोगों के लिए फायदेमंद होगा जिनके पास अनुयायियों का एक बड़ा हिस्सा है। डोरसे ने कहा है कि कंपनी का लक्ष्य 2023 में कम से कम 315 मिलियन एमडीएयू (मुद्रीकरण योग्य दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता) के साथ अपने कुल वार्षिक राजस्व को दोगुना करने के लिए 7.5 बिलियन से अधिक है।

loading...