Friday, June 14, 2024
spot_img
Homeदिल्लीट्रक ड्राइवरों की हड़ताल के दूसरे दिन करीब दो हजार पेट्रोल पंपों...

ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल के दूसरे दिन करीब दो हजार पेट्रोल पंपों पर ईंधन खत्म

Truck Drivers Strike: केंद्र सरकार के नए हिट एंड रन कानून के विरोध में ट्रक ड्राइवरों की देशव्यापी हड़ताल के दूसरे दिन मंगलवार को उत्तर और पश्चिम भारत के करीब दो हजार पेट्रोल पंपों पर ईंधन का स्टॉक खत्म हो गया है।

पेट्रोलियम उद्योग से जुड़े लोगों ने बताया कि सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों ने ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल की आशंका में देशभर के ज्यादातर पेट्रोल पंपों पर टैंक फुल करा दिए हैं। इसके बावजूद, लोगों की भारी भीड़ के कारण राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और पंजाब के कुछ पेट्रोल पंपों पर ईंधन खत्म हो गया है, जबकि अधिकांश पेट्रोल पंप बंद कर दिए गए हैं। ईंधन की कमी की आशंका के कारण आज मुंबई और नागपुर में पेट्रोल पंपों पर लंबी कतारें देखी गईं। पेट्रोल पंप मालिकों का कहना है कि लोग जरूरत से ज्यादा तेल डलवा रहे हैं, जिसके कारण पेट्रोल पंप खाली हो रहे हैं।

दरअसल हिट एंड रन के नए कानून के तहत अगर कोई बस, ट्रक या डंपर ड्राइवर किसी को कुचलकर भाग जाता है तो उसे 10 साल की जेल और 7 लाख रुपये का जुर्माना हो सकता है। ट्रक ड्राइवरों का कहना है कि यह कानून गलत है, इसे वापस लिया जाना चाहिए। देश भर में ड्राइवरों की हड़ताल के कारण कई जगहों पर यातायात रुका रहा।

यह भी पढ़ें-पंजाब में भी दिखा बंद का असर, हरियाणा और चंडीगढ़ में पेट्रोल न मिलने से मचा हाहाकार

वहीं, हिट-एंड-रन मामलों पर नए कानून के खिलाफ ट्रक ड्राइवरों के देशव्यापी विरोध पर केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह ने कहा कि हड़ताल के कारण यात्रियों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि नया कानून यात्रियों की मदद के लिए है। पहले वाहन चालक भाग जाते थे, अब नया कानून बनाया गया है, जिसमें वाहन चालकों को सतर्क रहना होगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें