11 देशों के यात्री बिना क्वारंटीन हुए कर सकेंगे इस देश की यात्रा, भारत सूची में शामिल नहीं

सिंगापुरः सिंगापुर वैक्सीनेटेड यात्रियों के लिए अपनी सीमा को 19 अक्टूबर से खोल देगा। इससे संबंधित 11 देशों की सूची जारी की गई है, जहां से यात्री सिंगापुर जा सकेंगे। हालांकि इस सूची में भारत को शामिल नहीं किया गया है। इन यात्रियों को विश्व स्वास्थ्य संगठन से मान्यता प्राप्त वैक्सीन की डोज लगी होनी चाहिए।

वैक्सीनेटेड ट्रैवल लेन (वीटीएल) के तहत 19 अक्टूबर से अन्य छह यूरोपीय देशों डेनमार्क, फ्रांस, इटली, नीदरलैंड, स्पेन और यूनाइटेड किंगडम, अमेरिका और कनाडा के टीकाकरण वाले यात्री सिंगापुर वीटीएल योजना पर जर्मनी और ब्रुनेई के यात्रियों की तरह ही यात्रा कर सकेंगे। इसके अलावा दक्षिण कोरिया से यात्रा करने वाले लोग 15 नवम्बर से सिंगापुर क्वारंटीन-फ्री में प्रवेश कर सकेंगे। भारत और चीन को इस सूची से बाहर रखा गया है। इस दौरान यात्रियों को अपने वैक्सीनेशन के प्रूफ और अपनी यात्रा से 48 घंटे पहले आरटीपीसीआर टेस्ट कराना होगा।

यह भी पढ़ें-कानपुरः नौ सेल प्रभारी समेत कई उप निरीक्षकों को थाने में…

उल्लेखनीय है कि इससे पहले शनिवार को सिंगापुर के प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से पता लगता है को कोरोना कहीं नहीं जाने वाला है। हालाकि वैक्सीनेशन, शारीरिक दूरी और सख्त निगरानी बहुत ही आवश्यक है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)