घर में आग लगने से एक ही परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत

39
massive-fire

New Delhi: दिल्ली में एक घर में Massive Fire लग गई और इस घटना में घर में सो रहे पति-पत्नी और दो बच्चों की मौत हो गई है। एक ही परिवार के चार लोगों की मौत से इलाके में गम का माहौल है। बता दें, घर में आग लगने की सूचना मिलने पर मौके पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। और घर के लोगों को निकालकर उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टरों ने इलाज के दौरान उन्हें मृत घोषित कर दिया।

शॉर्ट सर्किट के चलते लगी आग

बताया जा रहा है कि, शुरुआती जांच में पता चला है कि, इन्वर्टर में हुए शॉर्ट सर्किट के चलते घर में आग लगी। धुएं की वजह से दम घुटने से परिवार के सभी लोगों की मौत हो गई। हालांकि, पुलिस इस पूरे मामले की जांच करने के बाद बताया कि, सबसे पहले आग मकान की पहली मंजिल में रखे इन्वर्टर में लगी और उसके बाद वह सोफे तक पहुंच गई। इसके बाद ऊपरी मंजिल तक काफी धुआं भर गया था। और दम धुटनें की वजह से परिवार के चार लोगों की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: MP Weather Update: भोपाल-इंदौर समेत इन जिलों में आंधी के साथ गरज-चमक का अलर्ट

गौरतलब है कि, दिल्ली में भीषण गर्मी के चलते आग लगने के कई मामले सामने आए हैं। जिसमें कई लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। फायर विभाग के मुताबिक, अब तक बीते महीना में लगी आग के कारण लगभग 300 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। दिल्ली फायर विभाग के मुताबिक, फायर अधिकारी और यूनिट लगातार 24 घंटे किसी भी कॉल आने पर तुरंत मौके पर रवाना होते हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)