यूक्रेन में लगातार बज रहा सायरन, रूसी हमले में तीन लोगों की गई जान

Ukraine (file photo)

कीव: यूक्रेन की राजधानी कीव में बुधवार को रूसी हमले में ध्वस्त हुई दो मंजिला इमारत में दबकर तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग घायल हुए हैं। कीव के प्रशासन ने यह जानकारी दी। यूक्रेन के बुनियादी ढांचों पर बुधवार को नए सिरे से हमलों के बाद अधिकारियों ने कीव के कुछ हिस्सों और पड़ोसी मोल्दोवा क्षेत्र में बिजली कटौती की सूचना दी।

वहीं, रूसी हमलों के मद्देनजर कीव सहित पूरे यूक्रेन में बुधवार को हवाई हमले की चेतावनी देने वाला सायरन बजाया गया। सायरन बजने के कुछ ही समय बाद कीव में कई धमाकों की आवाजें भी सुनाई दी, जिनसे लगा कि शहर में कई बम विस्फोट हुए हैं।

ये भी पढ़ें..येरुशलम के दो प्रवेश द्वारों पर ताबड़तोड धमाके, एक व्यक्ति की मौत, 18 घायल

मेयर विटाली क्लिश्को ने टेलीग्राम पर लिखा है कि राजधानी के बुनियादी ढांचों में से एक हमले की चपेट में आया है। उन्होंने लोगों से बंकरों में रहने को कहा है। हवाई हमले की चेतावनी देने वाला सायरन लगातार बज रहा है। मेयर ने कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी। यूक्रेन के कई क्षेत्रों से हमले की खबरें सामने आ रही हैं। कई क्षेत्रों में महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचों पर हमलों की खबरें हैं। रूस बिजली ग्रिड और अन्य केन्द्रों पर मिसाइल और ड्रोन से हमले कर रहा है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)