412 किलो के इस शख्स की खाते-खाते हुई मौत, एक दिन में खाता था 115 समोसे

578

नई दिल्लीः ब्रिटेन के सबसे मोटे इंसान बैरी ऑस्टिन का 1 जनवरी को निधन हो गया। बैरी 52 साल के थे। उनके बारे में कहा जाता है कि वह दिन भर में 29 हजार कैलोरी का खाना खाते थे। 1 डीप फ्राइड समोसे में 252 कैलोरी होती है। ऑस्टिन हर दिन 115 समोसे खाते थे और 12 लीटर कोल्डड्रिंक एक दिन में पी जाते थे। अपने मोटापे की वजह से चर्चा में आए बैरी की मौत की खबर बिर्मिंघम सिटी के ऑफिशियल ट्विटर पेज पर शेयर की गई हैं।

बैरी की बेटी ने उनकी मौत की खबर को शेयर करते हुए लिखा कि ऑस्टिन के जाने से पूरे परिवार का दिल टूट गया है। डैनिएल ने साझा किया है कि बैरी वजन घटाने के बाद अपने पैरों को लेकर काफी परेशान थे। बैरी की मौत की असल वजह का तो अभी पता नहीं चल पायी है लेकिन बताया जा रहा है कि हार्ट अटैक से उनकी मौत हुई है।

ऑस्टिन का वजन पहले 412 किलो था, लेकिन हाल में उन्‍होंने अपना वजन कुछ कम किया था। उनका वजन इतना ज्‍यादा हो गया था कि वह अपने बिस्‍तर से उठ तक नहीं पाते थे। इसके बाद ही बैरी ने वजन कम करने का फैसला किया था। पहले बेरी कैब चलाते थे। बैरी को अपना क्रिसमस लंच को भी बेड पर ही खाना पड़ा था क्‍योंकि वह अपनी फैमिली के साथ बैठकर खाना नहीं खा सकते थे। उनकी पार्टनर डेबी ने बताया कि उन्होंने क्रिसमस शानदार तरीके से मनाया था।

सबसे दुखद ये था की कोरोना को लेकर लगाई गई रोक की वजह से ऑस्टिन की मौत के वक्‍त उनकी पार्टनर डेबी वहां मौजूद नहीं थीं। हाल के दिनों में बैरी को सांस लेने में दिक्‍कत और इंफेक्‍शन की समस्‍या हो गई थी। बैरी ऑस्टिन अपनी खाने की आदतों की वजह से वह यूके के एक टीवी शो में भी नजर आ चुके थे। लेकिन वजन कम करने के बाद उनसे सबसे मोटे आदमी का तमगा छीन लिया गया था।

यह भी पढ़ेंः-बर्फ की सफेद चादर से ढकी कश्मीर घाटी, मौसम विभाग ने दी ये चेतावनी

वह पेशे से कैब ड्राइवर थे और साल 2012 में अपनी मंगेतर के लिए उन्‍होंने करीब 127 किलो वजन घटाया था। साल 1997 बिर्मिंघम के एफसी फुटबॉल ग्राउंड में उनके लिए एक खास कुर्सी लगवाई गई थी जिससे वो वहां बैठकर मैच देख सकें।