यूपी चुनाव : कांग्रेस की तीसरी सूची जारी, 37 महिलाओं को दिया मौका

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने अपनी तीसरी लिस्ट बुधवार को जारी कर दी। तीसरी लिस्ट में 89 उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं। कांग्रेस पार्टी की तीसरी सूची में 37 महिला उम्मीदवारों को मौका मिला है। वहीं दूसरी सूची में कांग्रेस पार्टी ने 61 महिलाओं और पहली सूची में 50 महिला उम्मीदवारों को जगह दी थी।

इससे पहले कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की पार्टी प्रभारी प्रियंका गांधी ने कुछ महीने पहले ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ अभियान की शुरूआत करते हुए घोषणा की थी कि यूपी विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को दिये जाएंगे। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए महिलाओं को 40 प्रतिशत हिस्सेदारी दी है। साथ ही पार्टी की ओर से युवाओं को भी तरजीह दी जा रही है। कांग्रेस ने यूपी में आरक्षण के मध्य से 8 लाख नौकरियां महिलाओं को देने का वादा किया है।

वहीं उत्तरप्रदेश चुनाव के मद्देनजर 6-7 फरवरी को राहुल गांधी प्रदेश में चुनावी सभा को सम्बोधित करेंगे। राहुल प्रदेश में अपने संगठन को मजबूत करने प्रयास के तहत वहां स्थानीय युवा नेताओं के साथ भी संवाद करेंगे। यूपी को लेकर राहुल गांधी लगातार कहते रहे हैं कि कांग्रेस पार्टी युवाओं को भविष्य के लिए चिंतित है, इसलिए एक ठोस रणनीति बनाई है। जिसके तहत पार्टी ने प्रदेश के युवाओं के लिए घोषणा पत्र तैयार किया है। उत्तरप्रदेश में कांग्रेस ने 20 लाख सरकारी नौकरी, हजारों टीचरों की वैकेंसी और परीक्षा फीस को भी माफ करने का ऐलान किया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)