बंगाल

बंगाल में एसटीएफ के हत्थे चढ़ा आतंकी, 26/11 जैसे हमले की रच रहा था साजिश

bangal-news

कोलकाता: कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया है जो मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर की रेकी कर हमले की योजना बना रहा था। कोलकाता पुलिस ने उसे मुंबई के माहिम इलाके से गिरफ्तार किया है। शख्स की पहचान राजाराम रेगे के तौर पर हुई है।

एसटीएफ ने किया यह दावा 

कोलकाता पुलिस ने दावा किया है कि राजाराम एक आतंकवादी है और उसके मुंबई हमले के हैंडलर डेविड हेडली से भी संबंध हैं। इतना ही नहीं, एसटीएफ का दावा है कि राजाराम कोलकाता में मुंबई जैसे 26/11 हमले की साजिश रच रहा था।

कोलकाता पुलिस के एडिशनल सीपी 1 मुरलीधर शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कोलकाता पुलिस ने तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी के घर की रेकी करने के मामले में राजाराम रेगे को मुंबई से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि 2011 के मुंबई हमले से पहले राजाराम की मुलाकात डेविड हेडली से हुई थी।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव 2024: BJP का खुला खाता, इस सीट पर निर्विरोध जीते मुकेश दलाल

पुलिस का कहना है कि आतंकवादी हेडली ने 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मुकदमे में अभियोजन पक्ष के गवाह के रूप में शिकागो अदालत में अपने बयान में कहा था कि वह मध्य मुंबई के दादर में शिव सेना भवन गया था और राजाराम रेगे से मिला था।

मामले में कोलकाता पुलिस ने क्या कहा

एडिशनल सीपी ने बताया कि राजाराम को कोलकाता में देखा गया था। वह दक्षिण कोलकाता के एक होटल में रुका था। उसके पास अभिषेक बनर्जी और उनके पीए का नंबर भी था। कोलकाता पुलिस का कहना है कि 26/11 जैसे हमले की साजिश रची जा रही थी। आरोपियों ने अभिषेक बनर्जी के घर की रेकी करने की भी कोशिश की थी। शुरुआती जांच में पता चला कि राजाराम की कोलकाता में कुछ और लोगों से मुलाकात हुई थी। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच चल रही है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)